Liquor Scams in Chhattisgarh : शराब घोटालें में नोएडा में FIR, अनवर, IAS निरंजन समेत पांच के नाम

Liquor Scams in Chhattisgarh :  छत्तीसगढ़ में हुए कथित शराब घोटालों के तार अब उत्तरप्रदेश के नोएडा में जा कर जुड़ रहे है। जानकारी के मुताबिक कासना कोतवाली में छत्तीसगढ़ के बीच विशेष सचिव समेत पांच पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में कासना स्थित कंपनी में बने मूल और नकली होलोग्राम प्रयोग किए गए थे।

प्रवर्तन निदेशालय रायपुर में तैनात उप निदेशक हेमंत ने रविवार को थाना कासना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके मुताबिक छत्तीसगढ़ में हुए करोड़ों के कथित शराब घोटाले (Liquor Scams in Chhattisgarh ) की जांच में पता चला है कि विधु गुप्ता की नोएडा स्थित मैसर्स प्रिज्म फोटोग्राफी सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड ने असली और नकली होलोग्राम बनाए थे।

यह भी पढ़े :- NDA Meeting : मिशन 2024 के लिए पीएम मोदी आज करेंगे NDA सांसदों के साथ बैठक

छत्तीसगढ़ के विशेष सचिव उत्पाद शुल्क अरुणपति त्रिपाठी आपूर्ति के लिए मूल और डुप्लीकेट होलोग्राम का विवरण उन्हें बताते थे। होलोग्राम की संख्या उसके हिसाब से मुद्रित करके भेजी जाती थी। जानकारी के मुताबिक फर्जी होलोग्राम सड़क मार्ग से छत्तीसगढ़ ले जाया जाता था। ईडी ने जांच के दौरान डुप्लीकेट होलोग्राम जब्त किए थे।

ED छत्तीसगढ़ के डिप्टी डायरेक्टर हेमंत ने आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी, आबकारी आयुक्त IAS निरंजन दास, IAS अनिल टुटेजा, विदू गुप्ता, अनवर ढेबर के खिलाफ 30 जुलाई को जिला गौतमबुद्ध नगर के थाना कासना में IPC सेक्शन 420, 468, 471, 473, 484 और 120B में FIR कराई है। (Liquor Scams in Chhattisgarh )

Related Articles

Back to top button