विपक्षी एकता पर गृहमंत्री अमित शाह का तंज, कहा- ये सिर्फ फोटो सेशन

Shah on Opposition Meeting: बिहार की राजधानी पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तंज किया है। उन्होंने जम्मू में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पटना में सिर्फ फोटो सेशन चला। कितनी ही पार्टियां मीटिंग में आएं, लेकिन वे कभी साथ नहीं होंगे। विपक्ष के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और NDA को चुनौती देना चाहते हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि PM नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव में 300 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएंगे।

यह भी पढ़ें:- विपक्षी दलों की बैठक में 15 पार्टियों के नेता हुए शामिल, शिमला में होगी अगली मीटिंग

गृहमंत्री शाह ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर कहा कि उन्होंने जवाहरलाल नेहरू के मंत्रिमंडल में काम किया था। उनके बलिदान के कारण ही आज बंगाल भारत का हिस्सा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे। शाह ने कहा कि मुखर्जी धारा 370 के खिलाफ 1953 में जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे, जहां उन्हें धोखे से गिरफ्तार कर लिया गया था। हम सब जानते हैं कि उनकी हत्या कर दी गई थी, लेकिन अब धारा-370 खत्म हो गई है। उनका सपना पूरा हो गया है। उनकी आत्मा को शांति मिली होगी। (Shah on Opposition Meeting)

गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नया कश्मीर बन रहा है। शाह ने कहा कि UPA के दस साल के शासन में 60 हजार 327 आतंकवादी घटनाएं हुई थी। NDA के 9 साल के शासन में 70% कम आतंकी घटनाएं हुई हैं। आर्टिकल 370 को निरस्त करने के बाद 47 महीनों में हड़ताल के लिए सिर्फ 32 कॉल आए। जबकि पथराव में 90% की गिरावट आई। जम्मू-कश्मीर के युवाओं ने पत्थरों की जगह लैपटॉप और किताबों को ले लिया है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है। शाह ने कहा कि राहुल बाबा और मोदी जी के बीच कोई तुलना नहीं है। (Shah on Opposition Meeting)

पटना में हुई विपक्ष की बैठक पर केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि स्वार्थ का गठबंधन, निशाने पर हिंदुस्तान। वह राजनीतिक दल जो एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे, एकत्रित हुए एक ऐसे संकल्प के साथ जो भारत को आर्थिक प्रगति से वंचित करता है… यह राजनीतिक दल जब भी एक साथ आए तब भ्रष्टाचार, परिवारवाद लाए और राष्ट्र की आर्थिक प्रगति को संकुचित करने का अपने संग आरोप लेकर आए। (Shah on Opposition Meeting)

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी एकता पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पटना की बैठक विपक्ष के लिए दुर्घटना की तरह हो गई है। विपक्ष के पास नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई भी नेता नहीं है। विपक्षी दलों का एकत्रीकरण सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के नाम का खौफ है। साल 2024 में किसी के ऊपर हार का ठीकरा न फूटे इसलिए भी ये लोग साथ आए हैं।  (Shah on Opposition Meeting)

BJP सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक टाय टाय फिश हो गई क्योंकि इस बैठक में सिर्फ अगली बैठक कब होगी ये तय हुआ है। बैठक से देश की जनता क्या नहीं जानना चाहेगी कि नीतीश कुमार,अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी में से कौन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने वाले हैं। इन लोगों ने तो बाहर भी बोला था कि वो एक साथ लड़ेंगे।

Related Articles

Back to top button