CM Bhupesh Baghel in Delhi : छत्तीसगढ़ के सीएम ने राहुल और प्रियंका गांधी से की मुलाकात

CM Bhupesh Baghel in Delhi : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने के लिए दिल्ली (CM Bhupesh Baghel in Delhi) पहुंचे हैं। बैठक का आयोजन उत्तर प्रदेश में चल रहे चुनाव, पार्टी में चुनाव और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) चुनाव की बात की और बैठक में मौजूद कुछ सूत्रों ने बताया कि इस साल मई तक प्रखंड समिति का चुनाव हो सकता है। लगभग इस समय एक नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए कांग्रेस के प्रदेश सदस्य चुनाव लड़ेंगे।

राज्यसभा चुनाव भी करीब हैं और कपिल सिब्बल और पी चिदंबरम जैसे कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ-साथ कई अन्य नेता इस साल जून या जुलाई में अपना कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने संसद के ऊपरी सदन की खाली सीटों पर भी चर्चा की।

ये भी पढ़ें- Naxal Encounter in Bijapur : बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़, 2 महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ सरकार ने “गोधन न्याय योजना” शुरू की थी। जिसके तहत राज्य सरकार मवेशियों के गोबर को खरीदकर बेचती है। छत्तीसगढ़ की राज्य सरकार उन किसानों को भुगतान करती है जो उन्हें गाय का गोबर देते हैं। बैठक में छत्तीसगढ़ सरकार की इस फ्लैगशिप योजना को राजस्थान में लागू करने पर चर्चा हुई। पिछले साल दिसंबर में दो कांग्रेस शासित राज्यों को आमने-सामने लाने वाले कोयले के मुद्दे को भी कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने सुलझाने की कोशिश की थी।

नई पेंशन प्रणाली (एनपीएस) को पुरानी पेंशन प्रणाली से बदलने की सरकार की सदियों पुरानी मांग को अशोक गहलोत ने हाल ही में जारी राजस्थान राज्य के बजट में पूरा किया। बैठक में सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में इसी व्यवस्था को छत्तीसगढ़ में लागू करने पर चर्चा हुई।

Related Articles

Back to top button