फ्यूल टैंक में हुआ जोरदार धमाका, 2 बच्चों समेत 10 लोगों की मौत

Fuel Tank Blast News: दक्षिण अफ्रीका के बोक्सबर्ग शहर में बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक फ्यूल टैंक में धमाका हो गया। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि 40 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक धमाका अस्पताल के पास हुआ। इससे अस्पताल के एक हिस्से की छत तबाह हो गई। हादसा टैंबो मेमोरियल हॉस्पिटल से लगभग 100 मीटर की दूरी पर हुआ। धमाका इतना भयानक था कि अस्पताल के एक हिस्से की छत तबाह हो गई। इसके बाद यहां इलाज करवा रहे पेशेंट्स को तुरंत दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

यह भी पढ़ें:- साल 2015 से पहले बने आधार कार्ड में करवाएं दस्तावेज अपडेट, नहीं तो हो सकती है परेशानी

रिपोर्ट के मुताबिक टैंक में 60 हजार लीटर LPG गैस थी। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने धमाके की कहानी बताई। एक चश्मदीद ने बताया कि उसने धमाके के बाद घटनास्थल पर 6 लोगों और 2 बच्चों की लाशें देखीं। एक अन्य चश्मदीद ने कहा कि मैंने आग की तेज लपटें देखीं। मुझे तो ऐसा लगा जैसे 6.5 तीव्रता का भूकंप आ गया हो। क्योंकि धमाके के वक्त जमीन बहुत तेज कांपी थी। (Fuel Tank Blast News)

वहीं इमरजेंसी सर्विस के स्पोक्सपर्सन विलियम नतलादी ने बताया कि टैंक रेलवे पुल के नीचे फंस गया था। उन्होंने कहा- फ्यूल टैंक एक पुल के नीचे से गुजर रहा था, लेकिन ऊंचाई ज्यादा होने के कारण वहां फंस गया। जैसे ही टैंक ब्रिज से टकराया उसमें धमाका हो गया। घटना के समय मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को जानकारी दी। (Fuel Tank Blast News)

इमरजेंसी सर्विस के नतलादी ने कहा- सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे। कर्मचारी आग बुझा ही रहे थे कि दूसरा धमाका हो गया। इस धमाके में दमकल की एक गाड़ी और दो कारें तबाह हो गईं। हादसे में 10 लोग मारे गए, इनमें से 2 दमकल कर्मचारी थे। एक पुलिस ऑफिसर ने कहा कि दो तेज धमाके हुए। दूसरा तब हुआ जब लोग मदद के लिए ब्रिज के पास पहुंचे। 40 लोग घायल हुए। इनमें से । 19 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसलिए हमारा मानना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। (Fuel Tank Blast News)

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में स्थित संसद भवन में आग लगने की वजह से छत गिर गई। दमकल विभाग की 35 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। आग लगने की वजह से संसद के कई हिस्से जलकर खाक होने की आशंका है। इससे पहले इंडोनेशिया में जकार्ता इस्लामिक सेंटर ग्रैंड मस्जिद के विशाल गुंबद में आग लग गई। इसके बाद गुंबद ढह गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था। (Fuel Tank Blast News)

Related Articles

Back to top button