पूर्व CM एन चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, 350 करोड़ के घोटाले में CID की बड़ी कार्रवाई

Former CM N Chandrababu Naidu arrested : आंध्र प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। वारंट जारी होने के कुछ ही देर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जिस समय उन्हें पकड़ा गया उस समय चंद्रबाबू नंदयाला में बस में ठहरे थे। बस से उतरने के बाद पुलिस ने उनसे बातचीत की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

कौशल विकास घोटाला मामले में एसआईटी और सीआईडी अधिकारियों ने चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार (Former CM N Chandrababu Naidu arrested) किया है। चंद्रबाबू ने सवाल किया कि जब कौशल घोटाले से जुड़े किसी सबूत के बिना मामले की जांच अदालत में चल रही है तो उन्हें कैसे गिरफ्तार किया जाएगा। वकीलों ने केस के कागजात देने और एफआईआर की कॉपी दिखाने को कहा, लेकिन पुलिस ने कहा कि वे रिमांड रिपोर्ट नहीं दे सकते।

यह भी पढ़ें:- बुनकर समाज नए जमाने के अनुरूप उन्नत हुनर के साथ अपने परंपरागत पेशे को आगे बढ़ाएं: CM भूपेश बघेल

आंध्र प्रदेश के मंत्रियों और सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के नेताओं ने दावा किया था कि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने 118 करोड़ रुपये की रिश्वत ली। इसके अलावा उनके ऊपर 350 करोड़ रुपये के घोटाले का भी आरोप है। चंद्रबाबू नायडू ने दो दिन पहले ही कहा था कि उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है। (Former CM N Chandrababu Naidu arrested)

बताया जा रहा है कि चंद्रबाबू नायडू को शनिवार तड़के करीब तीन बजे गिरफ्तार करने के लिए एक टीम पहुंची थी। पुलिस की टीम जब उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची तो वहां, इकट्ठा हुए टीडीपी कैडरों ने इसका विरोध किया। यहां तक कि एसपीजी बलों ने भी पुलिस को यह कहते हुए अनुमति नहीं दी कि वे नियमों के मुताबिक सुबह 5.30 बजे तक किसी को भी चंद्रबाबू नायडू तक पहुंचने की अनुमति नहीं दे सकते।

Related Articles

Back to top button