भेंट-मुलाकात कार्यक्रम: CM ने दी कबीर आश्रमों में कार्यों के लिए 40 लाख रूपये की मंजूरी

CM Bhupesh Dhamtari tour: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धमतरी जिले के कबीर समाज को विभिन्न कार्यों के लिए 40 लाख रूपए की मंजूरी दी है। कबीर विश्व शांति मिशन ने इसके लिए मुख्यमंत्री के प्रति अभार जताया हैं। मुख्यमंत्री  बघेल ने यह मंजूरी  विगत 17 मई को धमतरी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित भेंट- मुलाकात कार्याक्रम में विभिन्न समाजिक संगठनों के प्रमुखो से चर्चा के दौरान दी। गौरतलब हैं कि कबीर समाज द्वारा हुए कबीर संस्थान धमतरी और देवपुर वाचनालय में फर्नीचर स्ट्रक्चर और साहित्य, कबीर संस्थान धमतरी के सौंदर्यीकरण भवन विस्तार एवं स्वागत गेट, कबीर आश्रम सेंचुवा में सत्संग शेड निर्माण, कबीर आश्रम कलारतराई संत निवास भवन और कबीर आश्रम सेमरा में भवन निर्माण और शौचालय निर्माण के लिए कुल 40 लाख रूपये की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें:- धमतरी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 23 सब इंजीनियरों को सौंपा नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर प्रदेश के कांकेर जिले के आदिवासी बहुल अंतागढ़ के गोटुल रच्चा समिति को इंडोनेशिया के भ्रमण का महत्वपूर्ण अवसर मिला। अध्ययन भ्रमण पर गए समिति के सदस्यों का यह सफर इतना रोचक और अनुभव भरा था कि वे वापस लौटते ही मुख्यमंत्री से विधायक अनूप नाग के नेतृत्व में सीधे मुलाकात करने पहुंचे और अपने अनुभवों को सहजता के साथ साझा किया। (CM Bhupesh Dhamtari tour)

मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात के दौरान सदस्यों ने उन्हें यह खुशी-खुशी बताया कि प्रदेश से बाहर की यात्रा हमारे लिए एक सपना और असंभव सा था, ऐसे में आपने हम आदिवासियों को विदेश की धरती पर छत्तीसगढ़ की अस्मिता, संस्कृति, कृषि, परंपरा के प्रदर्शन और उन देशों की कृषि तथा वनोपज में हो रहे नवाचारों को सिखने-समझने का जो महत्वपूर्ण अवसर उपलब्ध कराया, यह हमारे लिए हमेशा के लिए यादगार हो गया है। (CM Bhupesh Dhamtari tour)

गोटुल रच्चा समिति अंतागढ़ का यह 13 सदस्यीय अध्ययन दल 8 मई से 18 मई तक छत्तीसगढ़ शासन के वित्तीय अनुदान से इंडोनेशिया में आदिवासी संस्कृति, परंपरागत कृषि, वनोपज संग्रहण के अध्ययन हेतु इंडोनेशिया के भ्रमण पर था। दल ने प्रदेश के सुदूर वनांचल स्थित अंतागढ़ क्षेत्र के विभिन्न जगहों से सदस्य शामिल थे। इनमें गोटुल रच्चा समिति अंतागढ़ के अध्यक्ष परमानंद उईके समेत राजूराम उसेंडी, रामसिंह मरकाम, कंगलू राम कोमरा, सतीश टेकाम, अघन सिंह सलाम, मानिक लाल कोमरा, सुरेश कुमार मंडावी, जुगल राम उसेण्डी, खेमन कुमार उसेण्डी, बीरसिंह मंडावी, अनिल कुमार दुग्गा और दिनेश कुमार दुग्गा शामिल थे। (CM Bhupesh Dhamtari tour)

Related Articles

Back to top button