CM भूपेश बघेल ने भी लिया भारत और न्यूजीलैंड मैच का आनंद, ट्वीट कर कही ये बात

CM Bhupesh Enjoyed Match: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे क्रिकेट मैच का दर्शकों के साथ लुत्फ उठाया। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी में पहली बार अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच का आयोजन हुआ। मुख्यमंत्री ने मैच के दौरान अपने स्टैंड से खड़े होकर दर्शकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इस दौरान CM भूपेश ने रवि शास्त्री से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें:- India vs New Zealand : रायपुर में टीम इंडिया की बड़ी जीत, 8 विकेट से दूसरा वनडे जीत सीरीज पर किया कब्जा

CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि उत्साह देखने लायक था। छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से लोग पहुंचे, अन्य प्रदेशों से भी बड़ी संख्या में भारत बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला देखने के लिए लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। स्टेडियम उत्साहवर्धन और उत्सव के स्वरों से गूंज रहा था। हमारी भारतीय टीम को जीत की बधाई। (CM Bhupesh Enjoyed Match)

उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- और हम जीत गए। भारतीय टीम की शानदार बॉलिंग और बल्लेबाजों की आक्रामक बल्लेबाजी ने INDvsNZ मैच में टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित की। इस मैच के साथ छत्तीसगढ़ ने बहुत स्मृतियां एकत्रित की हैं। हम पुनः छत्तीसगढ़ में अगले मैच की मेजबानी की आशा करते हैं। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री शिवकुमार डहरिया, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, राज्यसभा सांसद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, PCC प्रभारी शैलजा कुमारी, विधायक मोहन मरकाम उपस्थित थे। (CM Bhupesh Enjoyed Match)

बता दें कि टीम इंडिया ने रायपुर में खेले गए वनडे के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत के लिए 109 रन बनाने थे। टीम इंडिया ने सिर्फ 20.1 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। (CM Bhupesh Enjoyed Match)

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली। भारतीय कप्तान ने 50 गेंदों पर 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके अलावा शुभमन गिल 40 रन जबकि ईशान किशन 8 रन पर नाबाद लौटे। शुभमन गिल ने अपनी पारी में 6 चौके जड़े। वहीं विराट कोहली ने 11 रन बनाए। इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में महज 108 रनों पर सिमट गई। भारतीय गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके थे। (CM Bhupesh Enjoyed Match)

Related Articles

Back to top button