बेमेतरा हिंसा पर गरमाई राजनीति, CM भूपेश बघेल ने BJP को ठहराया जिम्मेदार !

CM Bhupesh on Violence: बेमेतरा हिंसा को लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमा गई है। इसे लेकर BJP लगातार भूपेश सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बेमेतरा हिंसा को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि BJP कुंठित हो चुकी है। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। पूरे प्रदेश में लोग शांति से रहे रहे हैं, लेकिन नफरत फैलाने की जो कोशिश की जा रही है। वह दुर्भाग्यजनक है। घटना घटने के बाद अपराधी पकड़े गए। इससे तेज और क्या कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें:- सांसदी खत्म होने के बाद राहुल ने पहली बार वायनाड में किया रोड शो, PM मोदी पर बोला हमला

बेमेतरा में हुई घटना पर CM भूपेश बघेल का बयान

बता दें कि बेमेतरा के बिरनपुर हिंसा को लेकर छत्तीसगढ़ में जमकर सियासत हो रही है। घटना को लेकर BJP प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ को तालिबान बनाने की कोशिश हो रही है और सरकार हिंदू समाज के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है। अरुण साव ने कहा कि बिरनपुर की घटना अत्यंत हृदय विदारक है। इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है। वहां युवक की मौत पर कांग्रेस के किसी नेता ने श्रद्धांजलि तक नहीं दी है। (CM Bhupesh on Violence)

वहीं कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के सूरजपुर में दिए बयान पर पलटवार करते हुए साव ने कहा कि ये उनके लिए छोटी घटना हो सकती है, लेकिन जिस मां-बाप ने अपने 22 साल के बच्चे को खोया है उनके लिए ये जीवन की सबसे बड़ी घटना है। ऐसी घटना के खिलाफ हम असंवेदनशील नहीं हो सकते हैं। हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं। ये जो तुष्टिकरण की राजनीति चल रही है। इसके खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेंगे। बिरनपुर हिंसा को लेकर BJP लगातार सरकार पर हमलावर है। (CM Bhupesh on Violence)

मृतक के परिजन को मिलेंगे 10 लाख 

जानकारी के लिए बता दें कि हिंसा को लेकर बुलाए गए बंद के दौरान कई BJP नेताओं के खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए हैं। इसके बाद के प्रदर्शन की रणनीति तैयार करने के लिए मंगलवार को BJP प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पार्टी के पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों की बैठक हुई, जिसमें आने वाले दिनों में पार्टी के प्रदर्शन और कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई है। CM भूपेश बघेल ने हिंसा में जान गंवाने वाले युवक के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है। (CM Bhupesh on Violence)

Related Articles

Back to top button