Arvind Kejriwal Bail : CM केजरीवाल को दिल्ली HC से बड़ा झटका! हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक

Arvind Kejriwal Bail: CM अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सस्पेंस जारी है क्योंकि जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली ED की याचिक पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है. इस बीच खबर आ रही है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी होने तक बेल बॉन्ड भरने यानी कि रिहाई की प्रक्रिया पर रोक लगाई है. इस मामले पर ED का प्रतिनिधित्व करने वाले एएसजी एसवी राजू ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि ट्रायल कोर्ट का आदेश अभी तक अपलोड नहीं किया गया है और शर्तें अज्ञात हैं.

यह भी पढ़े :- International Yoga Day: योग सिर्फ विद्या ही नहीं विज्ञान है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ED ने कहा, “निचली अदालत में हमें सुना ही नहीं गया.” एएसजी राजू ने अदालत को इन्फॉर्म किया कि जांच एजेंसी को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध करने का पूरा मौका नहीं दिया गया है. एएसजी एसवी राजू ने उच्च न्यायालय से आग्रह किया कि आदेश पर रोक लगाई जाए और मामले की जल्द से जल्द सुनवाई की जाए.

बता दे लोकसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल को 21 दिन के लिए जमानत (Arvind Kejriwal Bail) मिली थी। चुनाव समाप्त होते ही 2 जून को फिर से वो जेल चले गए थे। इससे पहले गुरुवार शाम आदेश सुनाए जाने के वक्त ED ने अनुरोध किया था कि क्या जमानत बांड पर हस्ताक्षर को 48 घंटे के लिए टाला जाय, ताकि आदेश को बड़ी अदालत में चुनौती दी जा सके। अदालत ने ईडी के आग्रह को खारिज करते हुए आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। अदालत ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर केजरीवाल की जमानत दी थी। इसके बाद शुक्रवार सुबह ईडी दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गई। (Arvind Kejriwal Bail)

Back to top button