महासमुंद जिला मरार समाज के अभिनंदन समारोह में शामिल हुए CM भूपेश

CM Mahasamund News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल महासमुंद जिले के अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मरार समाज द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल हुए। मरार समाज के लोगों ने उनका अभिनंदन करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य में शाकंभरी बोर्ड के गठन के लिए आभार प्रकट किया।

यह भी पढ़ें:- ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम पर दे विशेष ध्यान: CM

मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि राज्य सरकार सभी वर्गों के विकास के लिए उल्लेखनीय कार्य कर रही है। मरार समाज के विकास के लिए बोर्ड का गठन किया गया है। इससे सामज के लोगों को आगे बढ़ने में काफी सुविधा होगी। मरार समाज मुख्यतया सब्जी उत्पादक समाज है, सब्जी बेचकर अपने जीवनयापन करने वाले समाज अब आर्थिक रूप से और समृद्ध होगा। साथ ही इससे समाज के लोगों को आगे बढ़ने का उचित अवसर प्राप्त होगा। (CM Mahasamund News)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले के द्वारा किए गए शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान को याद किया और कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बाड़ी विकास योजना के तहत मरार समाज को आगे बढ़ने के लिए बेहतर साधन उपलब्ध हुए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन गांव में मरार समाज की बहुलता है वहां स्थापित गौठान में रिपा के माध्यम से उन्हें अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। ग्रामीण औद्योगिक पार्क के माध्यम से मरार समाज सब्जी उत्पादन के क्षेत्र में और बेहतर कार्य कर पाएगा। उन्होंने गौठनों में हरी सब्जियों को काटकर सुखाने के लिए उपयोग में आने वाले ड्रायर भी लगाने कहा। (CM Mahasamund News)

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य में सब्जी उत्पादक किसान अब आर्थिक रूप से और अधिक सशक्त हो रहे है। इस अवसर पर गृह मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर, स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं समाज के प्रतिनिधिगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे। (CM Mahasamund News)

Related Articles

Back to top button