कल मेयरों से संवाद करेंगे CM भूपेश बघेल, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

CM Mayor Meeting: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 15 फरवरी यानी कल दोपहर 12 बजे राजधानी रायपुर के होटल बेबीलोन इंटरनेशनल में आयोजित ‘गौरव समागम 2023, अर्बन प्राइड अवार्डस’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा नगरीय निकायों के महापौरों और अध्यक्षों के लिए आयोजित इस एक दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम और फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए उत्कृष्ट करने वाले नगरीय निकायों के सम्मान समारोह में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री शिव कुमार डहरिया विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें:- मैनपाट महोत्सव से अंचल की कला-संस्कृति को मिलती है नई पहचान: मंत्री शिवकुमार डहरिया

मुख्यमंत्री बघेल कार्यक्रम में नगर निगमों के महापौरों, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत के अध्यक्षों से सीधा संवाद करेंगे और विभागीय योजनाओं के उत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए नगरीय निकायों को पुरस्कृत करेंगे। CM बघेल कार्यक्रम के दौरान नगरीय प्रशासन और विकास विभाग की 4 सालों की उपलब्धियों पर आधारित वीडियो और विभागीय उपलब्धियों पर आधारित कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल भारत सरकार द्वारा डंडियन अर्बन हाउसिंग कान्क्लेव राजकोट में घोषित छत्तीसगढ़ के तीन हितग्राहियों को सम्मानित करेंगे। (CM Mayor Meeting)

इस कार्यक्रम में विभागीय अधिकारियों द्वारा शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं की संक्षिप्त जानकारी दी जाएगी। साथ ही विभिन्न विभागीय योजनाओं जैसे मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, श्रीधनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स योजना, स्वच्छ भारत मिशन, सबके लिए आवास मिशन, शहरी आजीविका मिशन और संपति कर संग्रहण में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले निकायों को मुख्यमंत्री बघेल द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। नगरीय निकायों में विकास कार्यों के साथ साथ शहरों के तीव्र और सुनियोजित विकास की दिशा में कदम बढ़ाने महापौरों और अध्यक्षों के साथ मुख्यमंत्री खुली चर्चा करेंगे और शहरी विकास को गति देने मंथन किया जाएगा। (CM Mayor Meeting)

बता दें कि 1 फरवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन विभाग, बीस सूत्रीय कार्यक्रम, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, वाणिज्यिक कर (जीएसटी), नगरीय प्रशासन एवं विकास, श्रम, स्कूल शिक्षा, अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण और सहकारिता विभाग की बजट तैयारियों की समीक्षा की थी। (CM Mayor Meeting)

Related Articles

Back to top button