कल से चैत्र नवरात्रि शुरू, CM बघेल ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं

CM on Chaitra Navratri: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को चैत्र नवरात्रि, नव संवत्सर और गुड़ी पड़वा की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इस अवसर पर सभी नागरिकों के लिए सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि चैत्र माह के पहले दिन से हिन्दू नववर्ष और नया संवत्सर शुरू होता है। इस दिन से नौ दिनों तक चलने वाले शक्ति आराधना के पर्व नवरात्रि का भी शुभारंभ होता है। महाराष्ट्र में इस दिन गुड़ी पड़वा का त्यौहार मनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- नवरात्रि को लेकर विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी के मंदिर में तैयारियां पूरी, कल से माता के दरबार में लगेगा मेला

मुख्यमंत्री ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में मां शीतला, दंतेश्वरी, महामाया, बम्लेश्वरी, कंकाली, गंगा मैया, बिलईमाता, चंद्रहासिनी देवी और अन्य स्वरूपों में मां भगवती विराजमान हैं। चैत्र नवरात्रि के अवसर पर छत्तीसगढ़ में लोग भक्ति-भाव और उत्साह के साथ नौ दिनों तक देवी आराधना का पर्व मनाते हैं। मुख्यमंत्री ने देवी भगवती से प्रार्थना की है कि उनका आशीष प्रदेशवासियों पर बना रहे और प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर हो। (CM on Chaitra Navratri)

राजनांदगांव में स्थित विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी माता में चैत्र नवरात्र को लेकर तैयारियां चल रही है। मंदिर को लेकर लोगों में काफी आस्था है। यहां हर साल चैत्र नवरात्र पर लाखों की भीड़ उमड़ती है। नवरात्र के समय यहां छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों से लाखों की संख्या में भक्त मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने आते हैं। इस साल भक्त की संख्या काफी ज्यादा होने की आशंका है, जिन्हें देखते हुए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और मंदिर ट्रस्ट ने संयुक्त बैठक की। (CM on Chaitra Navratri)

आगामी 22 मार्च से चैत्र नवरात्रि पर्व शुरू होने वाला है। जिसे लेकर शासन, प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। डोंगरगढ़ स्थित मां बमलेश्वरी मंदिर में साल में दो बार मेला लगता है। चैत्र नवरात्रि और नवरात्रि के पर्व पर यहां लाखों की संख्या में भक्त बमलेश्वरी के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। छत्तीसगढ़ राज्य के अलावा अन्य राज्यों से भी भारी तादाद में भक्त मां बमलेश्वरी के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। लाखों की संख्या में भक्तों आने के अनुमान को देखते हुए जिला प्रशासन सारी व्यवस्था करने में जुट गया है। (CM on Chaitra Navratri)

Related Articles

Back to top button