मदिराप्रेमियों के लिए बुरी खबर, इस महीने 5 दिन नहीं खुलेंगे ठेके, सरकार ने जारी किया आदेश

Liquor Shop Closed: देश की राजधानी दिल्‍ली में रहने वाले मदिराप्रेमियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. दिल्‍ली सरकार ने अप्रैल महीने में 5 दिनों के ड्राई डे की घोषणा की है. आबकारी विभाग की ओर से इसकी तिथियां भी घोषित कर दी गई हैं. अप्रैल में इन पांचों दिन शराब के ठेके बंद रहेंगे. इस दिन न तो शराब खरीद सकेंगे और न ही बेच सकेंगे. इसका मतलब यह हुआ कि सरकार द्वारा निर्धारित तिथियों पर शराब के ठेके पूरी तरह से बंद रहेंगे. आदेश का उल्‍लंघन करने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:- मैं मौज के लिए नहीं, मेहनत के लिए जन्मा हूं…मोदी की गारंटियां इंडी गठबंधन को पसंद नहीं आ रही: PM

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की ओर से ड्राई डे को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. इसके अनुसार, 11 अप्रैल को ईद, 17 अप्रैल को रामनवमी, 21 अप्रैल को महावीर जयंती के दिन शराब की दुकानें (Liquor Shop Closed) या ठेके नहीं खुलेंगे. दूसरी तरफ, दिल्‍ली की सीमा से लगते उत्‍तर प्रदेश के जिलों में लोकसभा चुनाव को देखते हुए भी ड्राई डे घोषित किया गया है.

आबकारी विभाग की ओर से जारी एक और आदेश के मुताबिक, उत्‍तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में लोकसभा चुनाव को देखते हुए दिल्‍ली में 24 अप्रैल को शाम 6 बजे से 26 अप्रैल शाम 6 बजे तक के लिए ड्राई डे घोषित किया गया है. इस अवधि के दौरान शराब खरीदन और बेचना प्रतिबंधित रहेगा.

अप्रैल के साथ ही मई और जून महीने में भी दिल्‍ली में ड्राई डे रहेगा. 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा और 17 जून को बकरीद के मौके पर दिल्ली में ड्राई डे रहेगा. इन दोनों तिथियों पर शराब की दुकानें (Liquor Shop Closed) बंद रहेंगी. इस तरह अप्रैल से जून तक कुल 7 दिनों तक शराब के ठेके और दारु की दुकानें बंद रहेंगी. बता दें कि पर्व-त्‍योहारों और चुनाव के दौरान ड्राई डे की घोषणा की जाती है. इसके अलावा यदि सरकार या प्रशासन को लगता है कि ऐसा करना जरूरी है तो ड्राई डे की घोषणा की जा सकती है.

Related Articles

Back to top button