CM भूपेश बघेल ने ED के आरोपों का दिया जवाब, कहा- हम लड़ेंगे और जीतेंगे

CM Bhupesh ED Allegations: ED ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर गंभीर आरोप लगाया है। ED ने दावा किया है कि महादेव सट्टा एप के प्रमोटरों ने CM भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। इसे लेकर CM भूपेश बघेल ने जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि- जैसा कि मैंने पहले कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ED, IT, DRI और CBI जैसी एजेंसियों के सहारे छत्तीसगढ़ का चुनाव लड़ना चाहती है। चुनाव के ठीक पहले ED ने मेरी छवि धूमिल करने की सबसे कुत्सित प्रयास किया है। यह कांग्रेस की लोकप्रिय सरकार को बदनाम करने का राजनीतिक प्रयास है, जो ED के माध्यम से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- ED ने CM भूपेश बघेल पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- सट्टा एप के प्रमोटर्स ने मुख्यमंत्री को दिए 508 करोड़  

उन्होंने आगे कहा- महादेव ऐप की कथित जांच के नाम पर ED ने पहले मेरे करीबी लोगों को बदनाम करने के लिए उनके घर छापे डाले और अब एक अनजान से व्यक्ति के बयान को आधार बनाकर मुझ पर 508 करोड़ लेने का आरोप लगा दिया है। ED की चालाकी देखिए कि उस व्यक्ति का बयान जाहिर करने के बाद एक छोटे से वाक्य में लिख दिया है कि बयान जांच का विषय है। अगर जांच नहीं हुई है तो एक व्यक्ति के बयान पर प्रेस रिलीज जारी करना न सिर्फ ED की नीयत को बताता है बल्कि इसके पीछे केंद्र सरकार की बदनीयती को भी जाहिर करता है। इस समय राज्य में चुनाव हो रहे हैं। सब कुछ चुनाव आयोग के हाथों में है। (CM Bhupesh ED Allegations)

CM भूपेश बघेल ने कहा कि पुलिस के अलावा CRPF के जवान जांच कर रहे हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि इतनी बड़ी रकम लेकर लोग किस तरह से छत्तीसगढ़ पहुंच पा रहे हैं? कहीं इसमें भी तो केंद्रीय एजेंसियों की सांठगांठ नहीं चल रही है? कहीं ये रकम उन संदूकों में तो भरकर नहीं लाई गई है, जो ED के अफसरों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ विशेष विमान से तो नहीं पहुंची है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोनों मिलकर भी कांग्रेस का छत्तीसगढ़ में मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं तो वे जांच एजेंसियों के सहारे चुनाव लड़ना चाहते हैं। ED के खिलाफ मैंने खुले बयान दिए हैं और जनता को बताता रहा हूं कि ED किस तरह से काम करती है। (CM Bhupesh ED Allegations)

CM भूपेश ने कहा कि वे पहले लोगों के नाम तय करती है फिर लोगों को गिरफ्तार करके धमकाती डराती है और नाम लेने के लिए बाध्य करती है। इसके लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है। मारना, डराना धमकाना तो सामान्य बात है। कांग्रेस तैयार है। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता तैयार है। ED, IT जैसी एजेंसियों के मुकाबले के लिए छत्तीसगढ़ की जनता हमारे साथ है। ED के दावे के बाद पूर्व CM रमन सिंह ने मुख्यमत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राजा जब चोर हो जाता है तो जुएं-सट्टे वालों से भी 508 करोड़ रुपए का कमीशन खाने लगता है। छत्तीसगढ़ की तिजोरी में डाका डाला वो क्या कम था कि प्रदेश के युवाओं को जुएं-सट्टे की लत लगाने वालों से अपना हिस्सा भी बटोरने लगे दाऊ भूपेश बघेल। (CM Bhupesh ED Allegations)

उन्होंने आगे कहा कि अब समझ आया कि आप ED से इतना क्यों डरते थे, क्योंकि आप सिर्फ अपराधियों के संरक्षक नहीं बल्कि खुद में इस जुर्म में शामिल रहे हैं। आपने 5 सालों तक आरोप लगाए, एक भी सिद्ध नहीं कर पाए, लेकिन अपने गिरेबान में झांक कर देखिए ED ने आपके और सट्टा माफिया के बीच सांठ-गांठ की पोल खोल दी है। 508 करोड़ रुपए की चोरी पकड़े जाने के बाद आपकी झुंझलाहट साफ दिखाई दे रही है। रमन सिंह ने कहा कि जो सुबह “प्रमोद” में थे, शाम को “असीम” भ्रष्टाचार में संलिप्त सिद्ध हुए। जुएं-सट्टे वालों से 508 करोड़ रूपये लेकर चुनाव लड़ने उतरे इस भ्रष्ट दाऊ ने सोचा था कि छत्तीसगढ़ में पैसे के बल पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन वो भूल गए कि भ्रष्टाचारी को किसी पद पर रहने का अधिकार नहीं है। (CM Bhupesh ED Allegations)

Related Articles

Back to top button