कलेक्टर और SSP ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश 

Whatsaap Strip

Collector SSP Meeting: रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे और SSP प्रशांत अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने आने वाले दिनों में होने वाले कार्यक्रमों, त्योहारों और विभिन्न संगठनों द्वारा धरना, विरोध प्रदर्शन और रैली के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि 27 सितंबर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट होना है। इस आयोजन में 27 सितंबर को दो मैच, 28 और 29 सितंबर को एक-एक, 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh News: मामूली बात को लेकर मारपीट और लूट, SDM न्यायालय ने 2 आरोपियों को भेजा जेल

27 सितंबर को पहली पाली श्रीलंका और बंगलादेश के बीच और दूसरे पाली में इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जाएगा। इस दिन का मैच सभी के लिए निशुल्क रहेगा। दर्शक बिना टिकट लिए ही मैच देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि गेट क्रमांक 2, 3, 8, 9 और 10 में परिवार वाले दर्शकों को प्रवेश दी जायेगी। इसके अलावा अन्य गेट से बिना परिवार वाले दर्शक प्रवेश कर सकते है। कलेक्टर ने दर्शकों की सुविधा, पार्किग स्थल पर पर्याप्त लाइट के साथ सुरक्षा व्यवस्था, पर्याप्त टिकट काउंटर, साफ-सफाई, चिकित्सा व्यवस्था, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड आदि के संबंध में जानकारी लेकर निर्देश दिए। (Collector SSP Meeting)

कलेक्टर भुरे ने आगामी दिनों में आयोजित होने वाले दशहरा और ईद पर्व के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में दशहरा के 10 बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। कलेक्टर ने उन सभी जगहोे पर मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने नवरात्री पर्व और गरबा के आयोजनों पर भी चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने वालों पर सख्ती बरती जाए। इसके अलावा सामान्य दिनों में निर्धारित समय और ध्वनि सीमा के भीतर माननीय न्यायालय के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करें। (Collector SSP Meeting)

कलेक्टर ने किसी भी संगठन द्वारा जिला प्रशासन की अनुमति से ही धरना-प्रदर्शन या रैली किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंनें निर्देशित किया कि बिना अनुमति के आयोजित होने वाले धरना-प्रदर्शन और रैलियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने अनुमति मिलने के बाद भी धरना और विरोध प्रदर्शन-रैलियों को अनुमति के अनुसार ही शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। (Collector SSP Meeting)

बैठक में कलेक्टर ने दण्डाधिकारियों, मजिस्ट्रेटो और पुलिस अधिकारियों को एक दूसरे से सतत सम्पर्क बनाये रखने को भी कहा। उन्होंने होने वाले धरना-प्रदर्शनों-रैलियों को व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जरूरी सभी इंतजाम भी पहले से ही करने के निर्देंश अधिकारियों को दिए। जरूरत के हिसाब से बांस-बल्ली, रस्सी आदि का इंतजाम बेरिकेटिंग के लिए किया जाए। बेरिकेंटिंग के स्थलों का भी चयन पहले से ही कर लिया जाए। उन्होंने अनुमति प्राप्त धरना-प्रदर्शनों को शांति एवं सुरक्षा के साथ संपन्न कराने के निर्देंश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देंश दिए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी NR साहू , अपर कलेक्टर BB पंचभाई और BS साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर और ग्रामीण, SDM, CSP समेत सिटी मजिस्ट्रेट उपस्थित थे। (Collector SSP Meeting)

Related Articles