कवासी लखमा की चुनाव आयोग में शिकायत, प्रचार के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग कराने की मांग

Complaint of Kawasi Lakhma: पूर्व आबकारी मंत्री और बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ बीजेपी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही लखमा पर लोगों को पैसे बांटकर चुनाव में अपने प्रभाव में लेने का आरोप लगाया है। रायपुर से भाजपा सांसद सुनील सोनी ने कहा कि एक तस्वीर भी वायरल हुई है, जिसमें वह रुपए बांटते दिख रहे हैं। कवासी लखमा के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार पर रोक लगाने की मांग की गई है। इसके अलावा मतदाता सूची में फर्जी नाम जोड़ने की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें:- BJP ने कांग्रेस प्रत्याशियों को बताया फूंके हुए कारतूस, संचार प्रमुख ने कहा- हार से पहले डरी भाजपा

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से लखमा के चुनाव प्रचार के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग कराने की मांग की है। शिकायत करने वालों में रायपुर सांसद सुनील सोनी, एसटी मोर्चा अध्यक्ष विकास मरकाम और निर्वाचन आयोग संपर्क समिति के संयोजक विजय शंकर मिश्रा शामिल हैं। दरअसल, 24 मार्च को जगदलपुर के दंतेश्वरी मंदिर के सामने होलिका दहन कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी लखमा ने अन्य सहयोगियों के साथ अपने हाथों से लोगों को पैसे बांटे थे, इसे रस्म बताकर लखमा ने पल्ला झाड़ लिया था। अब भाजपा इसका विरोध कर रही है। (Complaint of Kawasi Lakhma)

फर्जी नाम जोड़ने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग

BJP का कहना है कि ये चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। कांग्रेसी धन-बल का प्रयोग कर चुनाव में भ्रष्ट आचरण कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने शिकायती पत्र में बताया है कि 24 मार्च 2024 को बांटी गई धनराशि के मौके की कुछ लोगों ने फोटो खींचकर सोशल मीडिया में वायरल भी की है। वहीं 24 मार्च को जगदलपुर की सिटी कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी लखमा के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया था, लेकिन लखमा पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। भाजपा सांसद सोनी ने कहा कि मतदाता सूची में फर्जी नाम के जुड़े होने की शिकायत रेंगाखार वन क्षेत्र में सिवनी खुर्द और सरसपुरलोहारा थाना क्षेत्र कवर्धा में हुई है। मामले में पुलिस ने जांच सही पाया है। इसलिए मतदाता सूची में फर्जी नाम के पुनरीक्षण की कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि फर्जी नाम जोड़ने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। (Complaint of Kawasi Lakhma)

Related Articles

Back to top button