कांग्रेस ने कल बुलाया बस्तर बंद, CM भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया आह्वान

Congress Bastar Bandh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (3 अक्टूबर) बस्तर में नगरनार प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इसी दिन कांग्रेस ने बस्तर बंद बुलाया है। CM भूपेश बघेल और प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज ने राजीव भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका आह्वान किया। वहीं बंद के आयोजन को बीजेपी कांग्रेस की बौखलाहट बता रही है। कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि नगरनार प्लांट को बेचना बस्तर की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। हमने विधानसभा में संकल्प पारित किया था कि राज्य सरकार इसे संचालित करेगी, लेकिन केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को नीलामी से ही बाहर कर दिया है। आदिवासी, किसान वहां पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वो घोषणा करें की इसे निजी हाथों में नहीं दिया जाएगा। NMDC का एक मुख्यालय जगदलपुर खोला जाए।

यह भी पढ़ें:- कल फिर छत्तीसगढ़ आएंगे PM नरेंद्र मोदी, बस्तर को देंगे करोड़ों के विकासकार्यों की सौगात

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री के भाषण को लेकर कहा कि अगर उन्हें छत्तीसगढ़ की इतनी चिंता है तो इतनी ट्रेनें छत्तीसगढ़ से क्यों रद्द की जा रही है। वंदे भारत ट्रेन के नाम पर किराया भी ज्यादा लिया जा रहा है। CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को जुमेलबाज बताया। उन्होंने कहा कि मोदी गारंटी यही है कि वो जुमलेबाज हैं। आए हैं तो जुमला फेक कर जरूर जाएंगे। उन्होंने पहले भी कई गारंटी दी है। उनमें से महंगाई से मुक्ति की भी एक गारंटी थी। नीति आयोग की रिपोर्ट में गोबर खरीदी की तारीफ होती है और बिलासपुर में आकर वो कह रहे हैं कि घोटाला हो गया। CM बघेल ने कहा कि हम लगातार होने वाले निजीकरण का विरोध कर रहे हैं, लेकिन दूसरा तरीका भी यह है कि 2024 में इनको हटाओ और निजीकरण को रोको। (Congress Bastar Bandh)

उन्होंने कहा कि जब राज्य सरकार खुद कह रही हो कि वो प्लांट को संचालित कर लेगी तो परेशानी कहां हैं। CM भूपेश ने कहा विधानसभा में हमने सर्व समिति के साथ यह प्रस्ताव पास किया था कि नगरनार को राज्य सरकार को संचालित करने दिया जाए उसे वक्त बीजेपी के विधायकों ने साथ दिया था मैं उनसे भी कहूंगा कि इस वक्त भी वह साथ दें और पीएम मोदी से बस्तर के हित में नगरनार को निजी हाथों में ना जाने देने की अपील करें। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में देने के षड्यंत्र का बस्तर में विरोध हो रहा है। हम बार-बार कह रहे हैं अगर नगरनार स्टील प्लांट केंद्र नहीं चला पा रहा है तो उसे छत्तीसगढ़ सरकार को दे दो, हम उसे चलाएंगे। हम बस्तर के लोगों के साथ खड़े हैं, खड़े रहेंगे। (Congress Bastar Bandh)

इधर, छत्तीसगढ़ BJP ने कहा कि ‘मोदी जी से डर गई कांग्रेस’ पूरा बस्तर क्या छत्तीसगढ़ बंद करवा दो, जनता तो मोदी जी को आशीर्वाद देने आएगी ही भूपेश जी। प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने बस्तर बंद के आयोजन को लोकतंत्र की हत्या और सत्ता का खुला दुरुपयोग बताया है। साव का कहना है कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की सफलता देखकर कांग्रेस बौखला गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से कांग्रेस का ATM उखड़ने वाला है। ये कांग्रेस की तानाशाही है जिसे छत्तीसगढ़ की जनता सहन नहीं करेगी। साव ने दावा किया कि हर बाधा को पार कर बस्तर भाजपामय होगा। (Congress Bastar Bandh)

Related Articles

Back to top button