छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी की बचे 7 प्रत्याशियों की आखिरी सूची, मौजूदा 4 विधायकों का कटा टिकट

Congress Candidates Third List: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी आखिरी सूची जारी कर दी है। मतलब कांग्रेस ने सभी 90 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं, जिसमें 4 मौजूदा विधायकों का टिकट कट दिया गया है। कसडोल, सरायपाली, महासमुंद और सिहावा सीट पर विधायकों का टिकट काटकर नए प्रत्याशी उतारे गए हैं। धमतरी से ओमकार साहू को टिकट दिया गया है। बता दें कि धमतरी सीट पर 2018 में कांग्रेस से गुरुमुख सिंह होरा चुनाव लड़े थे, जो हार गए थे, जिनका भी टिकट काट दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- ख़रोरा- धरसींवा विधानसभा से टिकट मिलने के बाद छाया वर्मा का प्रथम खरोरा आगमन, कांग्रेस कमेटी द्वारा किया गया जोरदार स्वागत

बता दें कि दूसरी लिस्ट में 10 विधायकों के टिकट काटे थे। जबकि पहली लिस्ट में 8 विधायकों का टिकट काटा गया था। इस तरह तीनों लिस्ट मिलकर टोटल 22 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है। बता दें कि तीसरी लिस्ट में कसडोल विधायक शकुंतला साहू का टिकट काटकर संदीप साहू को प्रत्याशी घोषित किया गया है। टिकट कटने की वजह ये है कि शकुंतला सीएम की करीबी हैं, लेकिन विवादों में भी रही हैं। बर्थडे प्रोग्राम में अफसर से नोट शीट चलवाया, कभी रेत-खदान माफिया के साथ खड़ी दिखाई दीं। बताया गया कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर उनका टिकट काटा गया है। (Congress Candidates Third List)

सरायपाली से ​​​​​​​विधायक किस्मत नंद लाल की जगह चतुरी नंद को उम्मीदवार बनाया गया है। टिकट कटने की वजह ये है कि उनको लेकर चर्चा थी कि वे बेहद कमजोर प्रत्याशी साबित हो सकते हैं। यहां लगातार दूसरे विकल्प पर बात होती रही थी।महासमुंद के विधायक विनोद सेवालाल चंद्राकर ​​​​​​​का टिकट काटकर रश्मि चंद्राकर को प्रत्याशी बनाया गया है। सर्वे में उनकी स्थिति खराब थी, जिस समय भेंट मुलाकात का कार्यक्रम चल रहा था, तब विनोद सेवालाल चंद्राकर के विरोध में कुछ बातें सामने आई थी। वहीं से नकारात्मकता जुड़ती चली गई। कुछ एक विवाद भी रहे। (Congress Candidates Third List)

इन दो विधायकों को फिर मिला मौका

इधर, सिहावा से लक्ष्मी ध्रुव की जगह अंबिका मरकाम को प्रत्याशी बनाया गया है। लक्ष्मी ध्रुव के खिलाफ लंबे समय से कार्यकर्ता लामबंद हैं और लक्ष्मी ध्रुव की टिकट काटकर किसी और को देने की मांग कर चुके हैं। पार्टी की सर्वे में भी लक्ष्मी ध्रुव को लेकर फीडबैक सही नहीं है। रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा को फिर टिकट दिया गया है। इसी तरह बैकुंठपुर से अंबिका सिंहदेव पर फिर भरोसा जताया गया है। कांग्रेस की पहली सूची नवरात्रि के पहले दिन यानी 15 अक्टूबर को आई थी, जिसमें 30 प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए थे। दूसरी सूची में 53 प्रत्याशियों को टिकट मिला था। तीसरी सूची में बाकी बचे 7 नामों का ऐलान किया गया है। (Congress Candidates Third List)

Related Articles

Back to top button