कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष Sonia Gandhi और प्रशांत किशोर की बैठक, देश भर में चर्चा तेज

प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जता चुके हैं. 16 अप्रैल को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और प्रशांत किशोर की मीटिंग के बाद एक बार फिर दोनों की मुलाकात की बात सामने आई है. मंगलवार, 19 अप्रैल को प्रशांत किशोर और सोनिया गांधी की बैठक अहम मानी जा रही है. पीके और सोनिया (Sonia Gandhi) की मीटिंग को सियासी हलचल का संकेत माना जा रहा है. बता दें कि प्रशांत किशोर कांग्रेस के सामने लोक सभा चुनाव 2024 के लिए रणनीति पेश कर चुके हैं. हालांकि, यह भी दिलचस्प है कि पीके इलेक्शन स्ट्रैटजिस्ट के रूप में काम न करने का ऐलान कर चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस में उनकी भूमिका क्या होगी इस पर सस्पेंस बना हुआ है.

16 अप्रैल को सोनिया और प्रशांत किशोर की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था, प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष को 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर विस्तृत प्रस्तुति दी. जो योजना उन्होंने सामने रखी है, उस पर पार्टी का एक समूह विचार करेगा और एक सप्ताह के भीतर कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. इसके बाद इस पर अंतिम फैसला होगा. यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस के लिए प्रशांत किशोर की भूमिका क्या होगी, तो वेणुगोपाल ने कहा कि सारी जानकारी एक सप्ताह में सामने आ जाएगी.

इसे भी पढ़ें- नींबू के बाद अब मेथी के भी बढ़े भाव, 120 रुपए तक पहुंची कीमत

सोनिया गांधी और प्रशांत किशोर की मीटिंग के संबंध में कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के समक्ष प्रशांत किशोर ने कहा कि वह ‘किसी अकांक्षा के बिना’ कांग्रेस में शामिल होने के लिए तैयार हैं. वह कुछ नहीं चाहते हैं, लेकिन उनकी योजना पर अमल होना चाहिए, ताकि कांग्रेस जमीनी स्तर पर मजबूत हो सके. सूत्रों का कहना है कि किशोर ने कांग्रेस नेतृत्व के समक्ष अगले लोकसभा चुनाव की रणनीति का जो खाका रखा है उसमें कांग्रेस की मीडिया रणनीति में बदलाव करने, संगठन को मजबूत करने और उन राज्यों में विशेष ध्यान देने पर जोर दिया गया है, जहां कांग्रेस भाजपा के सीधे मुकाबले में है.

Related Articles

Back to top button