लेखिका सुषमा पटेल साहित्य सृजन एवं श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से सम्मानित

रायपुर : साहित्य सृजन संस्थान द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी एवं सम्मान समारोह (Poetry Seminar And Felicitation Ceremony) में कवयित्री सुषमा पटेल को साहित्य सृजन एवं श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से सम्मानित किया गया । गौरतलब है कि बहुमुखी प्रतिभा की धनी पटेल साहित्य के क्षेत्र में पिछले कई वर्षों से एक सक्रिय लेखिका के रूप में समाज के उत्तरोत्तर विकास में अपना योगदान दे रही हैं।

यह भी पढ़े :- आम जनता को निरोगी रखने के लिए समाज कल्याण विभाग प्रतिबद्ध : मंत्री भेंड़िया

वर्तमान में वे अपने काव्य सृजन के माध्यम से सामाजिक चेतना एवं विकास के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। रुचि की कल्पनाशीलता ने रचनात्मकता की नई ऊंचाइयां हासिल की हैं, अब तक उनकी कई काव्य रचनाएं विभिन्न प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में प्रकाशित हो चुकी हैं। (Poetry Seminar And Felicitation Ceremony)

इसके अलावा डिजिटल माध्यम पर भी विभिन्न वेबसाइट पर पटेल के आलेख,काव्य प्रकाशित हैं। इनकी इसी सृजनशीलता की उपलब्धि के रूप में साहित्य सृजन संस्थान की ओर से इन्हें साहित्य सृजन एवं श्रेष्ठ रचनाकार सम्मान से सम्मानित किया गया है। पटेल के पति श्री प्रेम लाल पटेल छत्तीसगढ़ जनसंपर्क विभाग में बतौर सहायक संचालक के पद में कार्यरत हैं और उन्हें सदैव लेखन के लिए प्रेरित करते हैं। (Poetry Seminar And Felicitation Ceremony)

Related Articles

Back to top button