नए साल से पहले सावधानी जरूरी, देश में मिले कोरोना के 841 मरीज, छत्तीसगढ़ में 31 नए केस

Corona Update in India: देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 24 घंटे के अंदर कोरोना के 841 नए मरीजों की पहचान हुई है। जबकि 3 लोगों की मौत भी हुई है। नए मरीज मिलने के बाद देश में कुल एक्टिव केस की संख्या 4 हजार 309 हो गई है, जिनका इलाज जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक नए मरीजों की संख्या पिछले 227 दिनों में सबसे ज्यादा है। इससे पहले 19 मई को 865 मामले दर्ज किए गए थे। केरल, कर्नाटक और बिहार में 3 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें:- Changes From 1st January 2024 : नये साल में होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, एक जनवरी से बदलेंगे Rule

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना के शुरू होने के बाद से अब तक संक्रमण के 4.5 करोड़ केस सामने आए हैं। वहीं 5.3 लाख लोगों की मौत चुकी है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 4.4 करोड़ से पार हो गई है। नेशनल रिकवरी रेट 98.81% है। बता दें कि फरवरी 2020 में देश में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया था। इधर, छत्तीसगढ़ में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। छत्तीसगढ़ में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 31 नए मरीज मिले हैं। (Corona Update in India)

रायगढ़ में सबसे ज्यादा नए मरीज 

सबसे ज्यादा 14 मरीज रायगढ़ में मिले हैं। वहीं रायपुर में 10 मरीजों की पहचान हुई है। बलौदाबाजार में 2 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 66 हो गई है, जिनका इलाज जारी है। राज्य महामारी नियंत्रण प्रभारी डॉ सुभाष मिश्रा ने बताया कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों में मरीज मिल रहे हैं। भले ही संख्या कम है, लेकिन हर इलाके में एक से दो मरीज कोरोना जांच के दौरान सामने आ रहे हैं। इस वजह से अलर्ट रहना जरूरी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी कलेक्टरों के साथ 22 दिसंबर को प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की थी। (Corona Update in India)

CM साय ने बैठक में दिए थे ये निर्देश

बैठक में उन्होंने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बचाव और रोकथाम के लिए भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने कोरोना के संभावित लक्षण वाले लोगों के सैंपल की जांच रोजाना ज्यादा से ज्यादा संख्या में करने को कहा था। इसके साथ ही कोरोना के इलाज के लिए जरूरी व्यवस्थाओं की जांच के लिए अस्पतालों में मॉक-ड्रिल के भी निर्देश थे। अधिकारियों का कहना है कि हर दिन प्रदेश में नए केस मिल रहे हैं। इसलिए जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है। (Corona Update in India)

Back to top button