कोंडागांव में सीआरपीएफ के 2 जवानों समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, कलेक्टर ने जिले में जारी किया अलर्ट

Coronavirus Cases : छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आये हैं। सीआरपीएफ के 2 जवान समेत चार युवकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि राहत वाली बात यह है कि इन सभी को कोरोना वैक्सीन के तीन डोज लग चुके हैं। लेकिन एहतियात के तौर पर स्वास्थ विभाग ने सभी को आइसोलेट किया है। साथ ही उनके परिवार वालों को भी आइसोलेट किया गया है।

यह भी पढ़ें : Congress Mashal Rally : बिलासपुर में कांग्रेस की मशाल रैली के दौरान अचानक ढहा गया मंच, दो विधायक और कई नेता घायल

प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव आने वाले सभी व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री भी निकाली है। लेकिन किसी भी मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। वहीं सीआरपीएफ के 2 जवानों को भी पुलिस कैम्प से अलग आइसोलेट किया गया है और उनके संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है और पूरी तरह से एहतियात बरती जा रही है।

Coronavirus Cases : CRPF कैंप में अलर्ट जारी

कोंडागांव जिले के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर अमृतलाल हेडकर से मिली जानकारी के मुताबिक कोंडागांव शहर में ही रहने वाले एक युवक जिसकी चाय की दुकान है। उसकी तबीयत बिगड़ने पर रैपिड एंटीजन किट में कोरोना जांच की गई। और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उसके परिवार वालों की भी कोरोना जांच की जा रही है, और सभी को आइसोलेट रहने को कहा गया है। इधर पहले से ही जिले के अन्य चार व्यक्ति और सीआरपीएफ के 2 जवान भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिन्हें आइसोलेट किया गया है, और जरूरी दवाई दी गई है।

मरीजों को लग चुके है कोरोना के तीनों डोज

अधिकारी ने कहा कि राहत वाली बात यह है कि पॉजिटिव आने वाले सभी व्यक्तियो ने कोरोना वैक्सीन के तीनों डोज़ लगा लिए हैं। ऐसे में डरने वाली बात नहीं है। लेकिन प्रशासन पूरी तरह से इसके लिए एहतियात बरत रही है। साथ ही उन्हें आइसोलेट रहने को भी कहा गया है। उनकी देखभाल भी की जा रही है, फिलहाल टपरी वाले युवक के संपर्क में आने वाले और भी लोगों की जानकारी ली जा रही है।

यह भी पढ़ें : नेशनल हाईवे पर अब गाड़ियां चलाना हुआ महंगा, NHAI ने बढ़ाया टोल टैक्स, इन नाकों में बढ़ेगा रेट, देखें लिस्ट

Coronavirus Cases : स्वास्थ विभाग अलर्ट

साथ ही सीआरपीएफ जवानों के भी संपर्क में आने वाले लोगों का पता किया रहा है। इधर कोंडागांव के कलेक्टर दीपक सोनी का कहना है कि देश में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर कोंडागांव जिले में भी पूरी तरह से प्रशासन अलर्ट है। और जिनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। उनका खास ख्याल रखा जा रहा है, साथ ही पूरे दिशा निर्देशों का पालन स्वास्थ विभाग के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है।

फिलहाल कोंडागांव जिले में शत प्रतिशत वैक्सीन डोज पूरी करने की कवायद चल रही है। साथ ही पूरी तरह से प्रशासन के द्वारा कोरोना को लेकर अलर्ट जारी करते हुए जरूरी एहतियात भी बरती जा रही है।

Related Articles

Back to top button