Trending

Coronavirus Updates: देश में तेजी से घट रहा कोरोना का ग्राफ, एक दिन में मिले इतने पॉजिटिव केस

Coronavirus Updates: देश में कोरोना की रफ्तार अब धीरे-धीरे कम हो रही है। कोरोना की तीसरी लहर के बीच पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 7474 नए केस सामने आए और 865 मरीजों की मौत हुई। जबकि 2 लाख से ज्यादा लोगों ने रिकवरी की है। कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Updates) की तीसरी लहर का सामना कर रहे देश में अब हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी कर दिए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहां करें चेक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रिय मामलों की संख्या में गिरावट आई है। अब यह आंकड़ा 12 लाख 25 हजार 11 हो गया है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 169.46 करोड़ टीके की खुराक दी जा चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 107474 नए केस सामने आए।

यह भी पढ़ें : Lata Mangeshkar Passed Away: महान गायिका, स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन, दुनिया की आँखें हुई नम

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Updates) के मामले अब घटते दिख रहे हैं। दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश समेत उत्‍तर के कई राज्‍यों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है। हालांकि कई विशेषज्ञों का कहना है कि अधिकांश राज्‍यों में कोरोना की तीसरी लहर अब गुजर गई है।  ऐसे में इससे न घबराकर इससे बचने के लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क के प्रयोग की अपील की जा रही है। इसके साथ ही देश में टीकाकरण की रफ्तार भी तेज है।  भारत में अब तक कोरोना वैक्‍सीन की 169 करोड़ से अधिक डोज दी जा चुकी हैं। वहीं केंद्र सरकार लगातार इसे और बढ़ाने पर जोर दे रही है। इसके साथ ही केरल, कर्नाटक जैसे दक्षिणी राज्‍यों में कोरोना संक्रमण के मामले अब भी अधिक संख्‍या में सामने आ रहे हैं। ऐसे में दक्षिणी राज्‍यों में कोविड-19 को लेकर एहतियात बरते जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button