Trending

Panjab Election: राहुल गांधी ने किया ऐलान, चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब में कांग्रेस का सीएम चेहरा

Panjab Election: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज रविवार को लुधियाना में एक चुनावी रैली के दौरान पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पंजाब में मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ही कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। आज सीएम चेहरा का इंतजार खत्म हो गया, कांग्रेस पार्टी की ओर से पंजाब विधानसभा चुनाव (Panjab Election) के लिए चरणजीत चन्नी को सीएम चेहरा घोषित हो गया। इससे लगातार सीएम चेहरे पर दावा ठोक रहे पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू को अब बड़ा झटका लगा है। अब सबकी नजर इस बात पर है कि नवजोत सिंह सिद्धू इसके बाद क्या कहते हैं और कौन सा कदम उठाते हैं।

यह भी पढ़ें : Lata Mangeshkar Passed Away: महान गायिका, स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन, दुनिया की आँखें हुई नम

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चन्नी के नाम की घोषणा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सीएम का चेहरा तय नहीं किया। पंजाब के लोगों से पूछकर नाम तय हुआ। राहुल ने कहा कि ‘ये मेरा नहीं पंजाब के लोगों का फैसला है। विधानसभा प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं, वर्किंग कमेटी के सदस्यों से इस बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि पंजाब को खुद अपना नेता चुनना चाहिए। मैं सिर्फ ओपिनियन दे सकता हूं, लेकिन पंजाब का ओपिनियन ज्यादा जरूरी है। राहुल गांधी ने कहा, “चन्नी जी गरीब घर के बेटे हैं। गरीबी को समझते हैं। गरीबी से निकले हैं। और उनके दिल में, खून में पंजाब है। सिद्धू जी के दिल में, खून में पंजाब है। आप काट के देखें कभी। खून निकलेगा और उसमें पंजाब दिखेगा।”

यह भी पढ़ें : Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी कर दिए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहां करें चेक

इससे पहले राहुल गांधी ने रविवार को लुधियाना के हयात रीजेंसी में पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू, पीपीसीसी के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ बंद कमरे में बैठक की थी। बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राहुल ने कहा कि चरणजीत चन्नी गरीब घर के बेटे हैं। गरीबी को समझते हैं। जब वह सीएम बने तो उनके अंदर कोई अहंकार नहीं दिखा। वह जनता के बीच में जाते हैं। इसके बाद उन्होंने चरणजीत चन्नी के नाम की घोषणा कर दी।

Related Articles

Back to top button