लेक्चरर के पदों के लिए जल्द होगी ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया

Counseling for Lecturer: छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सहायक शिक्षक, शिक्षक और व्याख्याता की सीधी भर्ती 2023 परीक्षा के परिणाम 2 जुलाई को घोषित कर दिए गए हैं। लोक शिक्षण संचालनालय के अधिकारियों ने बताया है कि भर्ती परीक्षा के जारी परिणाम के बाद व्याख्याता के पदों की ऑनलाइन काउंसलिंग जल्द शुरू की जाएगी। काउंसलिंग की प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थियों को अपने आधार नंबर को व्यापमं द्वारा जारी एनरोलमेंट से लिंक किया जाना अनिवार्य है। अधिकारियों ने बताया कि सभी अभ्यर्थी जल्द ही अपने आधार नंबर को व्यापमं की वेबसाइट के माध्यम से लिंक करा लें, तभी काउंसलिंग की प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड के सभी सदस्यों का E-KYC अब 31 जुलाई तक

कोंडागांव कार्यालय कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा छत्तीसगढ़ शासन विधि-विधाई (निर्वाचन) कार्य विभाग के निर्देशानुसार सहायक ग्रेड- 03 के पदों के लिए 06 माह के अवधि के लिए रिक्त पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये थे। जिसके लिए दावा आपत्ति के बाद मेरिट सूची तैयार की गयी है। इसके बाद जिला स्तरीय चयन समिति के अनुमोदन द्वारा पात्र मेरिट सूची के आधार पर 1 अनुपात 05 के मान से चार पद के लिए 20 अभ्यर्थियों को वर्गवार कौशल परीक्षा के लिए आमंत्रित किया गया है। कौशल परीक्षा का आयोजन 10 जुलाई 2023 को 11 बजे किया जा रहा है। कौशल परीक्षा में उपस्थित होने की सूचना और पात्र अभ्यर्थियों की सूची,  भृत्य कलेक्टर दर मेरिट सूची कार्यालय कलेक्टर, जिला निर्वाचन अधिकारी के सूचना पटल समेत वेबसाइट kondagaon.gov.in पर अवलोकन किया जा सकता है। (Counseling for Lecturer)

सर्विस प्रशिक्षण के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 6 जुलाई

निदेशक बैंक ऑफ बड़ौदा (आरसेटी) संजीव प्रकाश ने बताया कि महासमुंद जिले के युवकों के लिए 03 जुलाई से सेलफोन रिपेर्यस एंड सर्विस (मोबाइल रिपेयरिंग) का निःशुल्क प्रशिक्षण शुरू किया जा चुका है, जिसमें प्रवेश की अंतिम तिथि 06 जुलाई 2023 तक है। प्रतिभागियों को निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए BPL राशन कार्ड की प्रतिलिपि, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज की तीन फोटो, दस्तावेज साथ लाना होगा। प्रतिभागी की आयु 18 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। निशुल्क प्रशिक्षण पंजीयन और प्रशिक्षण की जानकारी के लिए कार्यालय के फोन नंबर 07723-299155, कमलेश पटेल के मोबाइल नंबर +91-79997-00673, प्रतीक साहेब गुप्ता के मोबाइल नंबर +91-93402-81974 पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। (Counseling for Lecturer)

Related Articles

Back to top button