केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भूपेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- घोटालों के अलावा कुछ नहीं किया

Amit Shah on Baghel: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजनांदगांव में भाजपा की ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ को संबोधित किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा हमने छत्तीसगढ़ को विकसित बनाने के लिए ढेर सारे काम किए हैं। भूपेश बघेल आपने 5 साल में यहां पर क्या किया? मुझे मालूम है आप विकास का हिसाब-किताब नहीं करते हो। आने वाला चुनाव एक सरकार बनाने का चुनाव नहीं, आने वाला चुनाव विधायक को चुनने का नहीं है बल्कि आने वाला चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में स्वर्णिम भविष्य वाले छत्तीसगढ़ बनाने का चुनाव है।

यह भी पढ़ें:- BJP के जशपुर प्रत्याशी को बदलने की मांग, सुशील आनंद शुक्ला ने कसा तंज 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के दरबार का ATM बना रखा है। छत्तीसगढ़ के आदिवासी युवाओं के अधिकार का पैसा, दलित युवाओं के अधिकार का पैसा और पिछड़े वर्ग के युवा भाई बहनों के अधिकार का पैसा भी कांग्रेस के दिल्ली दरबार की तिजोरी में जाता है। शाह ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति के लिए छत्तीसगढ़ के बेटे भुवनेश्वर साहू को लिंचिंग कराकर मार दिया। (Amit Shah on Baghel)

अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने तय किया है कि हम भुवनेश्वर साहू के हत्यारों को उनके अंजाम तक पहुंचाएंगे और इसके प्रतीक के तौर पर उनके पिताजी ईश्वर साहू को हमने चुनाव के मैदान में उतारा है। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं उसकी शहादत बेकार नहीं जाएगी। उसके हत्यारों को उसके अंजाम तक जरूर पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ के लोगों को याद कराने आया हूं कि इस राज्य का निर्माण हमारे प्रिय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। कांग्रेसी शासन के दौरान पुराना मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य की श्रेणी में आते थे, लेकिन जब यहां रमन सिंह के नेतृत्व में हमारी सरकार बनी तो 15 साल में इस बीमारू राज्य को विकसित बनाने का काम किया गया। (Amit Shah on Baghel)

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पिज्जा के फूड चेन की तरह कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का चेन बना रखा है। यहां के हर क्षेत्र को विकसित करने का काम भाजपा ने किया। छत्तीसगढ़ी भाषा को राज्य भाषा का दर्जा दिलाने का काम बीजेपी ने किया। छत्तीसगढ़ के एजुकेशन, पावर और सीमेंट हब बनाया। 150 दिन तक रोजगार देने वाला पहला राज्य छत्तीसगढ़ को बनाया था। किसानों को 14 प्रतिशत ब्याज से मुक्त कराने का काम रमन ​सिंह ने किया था। भूपेश बघेल की सरकार कटकी और बटकी की सरकार है। यहां 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले में इनके अधिकारी जेल में है। साढ़े पांच सौ करोड़ का कोयला घोटला किया गया। (Amit Shah on Baghel)

शाह ने कहा कि गोबर में घोटाला सट्टा ऐप का घोटाला किया गया। यहां विकास करने वाली सरकार की जरूरत है। 33 प्रतिशत आरक्षण माताओं बहनों को देने का काम किया। राजनांदगांव में 370 करोड़ का मेडिकल कॉलेज दिया। हमने 3 लाख एक हजार करोड़ छत्तीसगढ़ सरकार को दिया। नक्सलवाद पर नकेल कसा, 2 करोड़ गरीबों को 5 लाख का स्वास्थ्य कवर दिया। सवा तीन सौ वादों से मुकर गई कांग्रेस, कांग्रेस छत्तीसगढ़ का पैसा दिल्ली पहुंचाने का काम कर रही है। 38 लाख किसानों को सालाना 6 हजार रुपए दिए। 11 लाख लोगों को पीएम आवास योजना के घर दिए। केंद्र की यूपीए सरकार ने छत्तीसगढ़ को क्या दिया हिसाब दीजिए। छत्तीसगढ़ को वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी। (Amit Shah on Baghel)

Related Articles

Back to top button