CSK vs GT IPL Final Match : गुजरात टाइटंस या चेन्नई सुपर किंग्स किसके नाम होगा IPL 2023 का खिताब?

CSK vs GT IPL Final Match : IPL 2023 का खेल जहां से शुरू हुआ था, वहीं पर आ पहुंचा है. वही दो टीमें हैं, वही दो कप्तान हैं और मैदान भी वही अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम. फर्क बस सिर्फ इतना है कि इस बार जो मुकाबला है वो खिताबी टक्कर वाला है. मतलब यहां जीतने वाला कहलाएगा चैंपियन. सीधे शब्दों में कहें तो अब जो मैच है वो IPL 2023 का फाइनल है.

IPL 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला है. हार्दिक पंड्या की कमान वाली गुजरात इस लीग की डिफेंडिंग चैंपियन है. मतलब उसके सामने अपने चैंपियन वाले तमगे को बरकरार रखने की चुनौती होगी. दूसरी ओर हैं चेन्नई सुपर किंग्स, जो अपना 10वां फाइनल खेलेंगे और 5वीं बार चैंपियन बनने की कोशिश करेंगे. (Final Match)

बता दें कि क्वालीफायर1 में धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुजरात को हराकर फाइनल में इंट्री की है. वहीं गुजरात ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई है. CSK और GT ने इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी की है. आज के फाइनल मैच में भी रनों की बारिश देखने मिलेगी. आईपीएल के फाइनल में लगातार दूसरी बार गुजरात ने अपनी जगह बनाई है. वहीं चेन्नई 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है.

यह भी पढ़े :- Milk Revolution : जिस गांव में एक भी दुधारू पशु नहीं था, अब वह गांव मिल्क रूट से जुड़ रहा

IPL की पिच पर GT vs CSK

IPL 2023 में ये इन दोनों टीमों की तीसरी टक्कर होगी. फाइनल से पहले क्वालिफायर 1 में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था. चेन्नई में खेले उस मैच को जीतते हुए ही CSK ने सीधे फाइनल का टिकट कटाया था. वहीं गुजरात टाइटंस को क्वालिफायर 2 के रास्ते फाइनल में एंट्री लेनी पड़ी थी.

चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षणा.

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी. (Final Match)

Related Articles

Back to top button