पहलवानों पर एक्शन पर राहुल गांधी बोले- अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़

Wrestlers Protest : दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को हिरासत में लिए जाने और उनके टेंट उखाड़ने पर राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि राज्याभिषेक पूरा हुआ – ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज!

सड़कों पर महिला खिलाड़ियों को तानाशाही बल से पीटा- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा, “नई संसद के उद्घाटन का हक राष्ट्रपति जी से छीना, सड़कों पर महिला खिलाड़ियों को तानाशाही बल से पीटा! BJP-RSS के सत्ताधीशों के 3 झूठ अब देश के सामने बे-पर्दा हैं,

1. लोकतंत्र

2. राष्ट्रवाद

3. बेटी बचाओ

याद रहे मोदी जी,

लोकतंत्र केवल इमारतों से नहीं,

जनता की आवाज से चलता है।”

राहुल गांधी बोले- ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज!

दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को हिरासत में लिए जाने और उनके टेंट उखाड़ने पर राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि राज्याभिषेक पूरा हुआ – ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज!

जंतर-मंतर पर जिस समय ये कार्रवाई चल रही थी लगभग उसी समय यहां से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नव-निर्मित संसद भवन का उद्घाटन कर रहे थे.

यह भी पढ़े :- Wrestlers Protest : जंतर-मंतर से नई संसद की ओर मार्च कर रहे पहलवानों को पुलिस ने रोका, हिरासत में लिए गए रेसलर्स

महिला पहलवानों ने अपने मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की अपील की थी. लेकिन प्रधानमंत्री या भारत सरकार के किसी मंत्री ने अभी इस विषय पर कुछ नहीं कहा है.

अलग-अलग जगहों पर भेजे गए हिरासत में लिए गए पहलवान

पुलिस टीमें हिरासत में लेने के बाद पहलवानों और प्रदर्शनकारियों को अलग-अलग थानों में लेकर गई हैं. दिल्ली के वसंत कुंज थाने में भी कई प्रदर्शनकारियों को लाया गया है. मेरठ से आई एक महिला गीता चौधरी ने बीबीसी से कहा, “मेरठ से हम पांच छह महिलाएं शनिवार रात आठ बजे जंतर मंतर पर पहलवानों का साथ देने के लिए आई थीं. पुलिस मेरे बाकी साथियों को अलग अलग थाने में लेकर गई है. (Wrestlers Protest )

यह भी पढ़े :- Milk Revolution : जिस गांव में एक भी दुधारू पशु नहीं था, अब वह गांव मिल्क रूट से जुड़ रहा

उन्होंने कहा, “पुलिस ने आज जो किया वो गलत है. हमें घसीटा गया. मोदी सरकार तानाशाही कर रही है, जब तक पहलवानों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक घर वापस नहीं जाएंगे. इससे पहले एक ट्वीट करके साक्षी मलिक ने बताया, “सभी पहलवानों और बुजुर्गों माताओं को हिरासत में लेने के बाद अब पुलिस ने जंतर मंतर पर हमारा मोर्चा उखाड़ना शुरू कर दिया है. हमारा सामान उठाया जा रहा है. ये कैसी गुंडागर्दी है?”

साक्षी मलिक ने ट्विटर पर पहलवानों से बदसलूकी का एक वीडियो भी शेयर किया है. इस पर टिप्पणी करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, “देश का मान बढ़ाने वाले हमारे खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव बेहद ग़लत एवं निंदनीय.”

महिला पहलवानों ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. दिल्ली पुलिस इन आरोपों की जांच कर रही है. बृजभूषण अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते रहे हैं. (Wrestlers Protest )

Related Articles

Back to top button