GT Vs CSK, IPL 2023 Final : बारिश के कारण टला फाइनल, आज को होगा मैच

GT Vs CSK, IPL 2023 Final  : अहमदाबाद में तेज बारिश के कारण IPL-2023 का फाइनल मुकाबला नहीं शुरू हो सका है। डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाला यह मैच शाम 7ः30 बजे ही शुरू होना था। लेकिन, रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण अब तक टॉस भी नहीं हो पाया है।

अब मैच के ओवर्स कम किए जाने थे । अगर 5-5 ओवर का मैच भी मुमकिन नहीं हो पाया तो फिर इसे 29 मई को यही आज रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा। 5 ओवर के मैच के लिए कटऑफ टाइम रात 12ः06 तक है। पिछले IPL सीजन में लखनऊ और गुजरात की 2 नई टीमें जोड़ी गईं। दोनों ही प्लेऑफ में पहुंचीं, लेकिन गुजरात ने टाइटल जीतकर सभी को चौंका दिया। इस बार भी टीम लगभग उन्हीं खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में उतरी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात पर टाइटल डिफेंड करने का दबाव होगा। टीम इस सीजन में अब तक (लीग स्टेज और प्लेऑफ) कुल 16 मैच खेली है, जिसमें उसे 11 में जीत मिली है और पांच में हार मिली है। (GT Vs CSK, IPL 2023 Final)

यह भी पढ़े : पहलवानों पर एक्शन पर राहुल गांधी बोले- अहंकारी राजा’ सड़कों पर कुचल रहा जनता की आवाज़

चेन्नई के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी डेविड मिलर, राशिद खान, नूर अहमद और जोशुआ लिटिल हो सकते हैं। इनके अलावा मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। तीन शतक और 851 रन बना चुके गिल के बल्ले पर अंकुश लगाना धोनी की सीएसके के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी। मोहम्मद शमी (28 विकेट), राशिद खान (27 विकेट) और मोहित शर्मा (24 विकेट) ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है। वहीं बल्लेबाजी में गिल के अलावा पंड्या ने 325 रन बनाए हैं। (GT Vs CSK, IPL 2023 Final )

Related Articles

Back to top button