Cyclone Michaung : चेन्नई में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, 5 लोगों की मौत

Cyclone Michaung : दक्षिण भारत में साइक्लोन की वजह से दहशत है. इस तूफान का नाम मिचौंग है. ये साइक्लोन मंगलवार दोपहर 12 बजे से पहले आंध्र प्रदेश के समुद्री तट से टकरा सकता है. उस दौरान हवा की रफ्तार भयानक होगी. इस तूफान से निपटने और बचाव के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की गई हैं.

अभी तो तूफान आया भी नहीं है और चेन्नई में इससे पहले ही हालात डरावने हो चुके हैं. चेन्नई में ये पल्लीकरणाई इलाके की तस्वीर है. रिहायशी इलाके में खड़ी कई कारें पानी में तैरने लगीं. कुछ जगह तो कई कारें पानी में आधी से ज्यादा समा गईं. भारी बारिश से मोहल्ले की सड़क दरिया बन गईं. घरों में कैद लोग दहशत में आ गए.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh News : CM सचिवालय से हटाए गए 6 अफसर, बीजेपी प्रभारी नए विधायकों से कर रहे चर्चा, पढ़ें पूरी खबर

मिचौंग तूफान का सबसे ज्यादा असर फिलहाल चेन्नई में देखा जा रहा है. वेलाचेरी और पल्लीकरणाई इलाके में स्थिति सबसे ज्यादा खराब है. एक कार के ऊपर दूसरी कार चढ़ गई, जो बताती है कि यहां पानी का फोर्स कितना ज्यादा है. चेन्नई में कई जगह सड़क पर जलजमाव जैसी स्थिति है. लोगों को इस वक्त भी भारी संकट का सामना करना पड़ रहा है. शहर में पूधूपेट्टाई से एगमोर जाने वाली सड़क पर पानी भर गया. मुख्य मार्ग पर 3-4 फीट तक पानी भर चुका है. (Cyclone Michaung)

चेन्नई में भारी बारिश का असर हर हिस्से में देखने को मिल रहा है. एगमोर रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर पानी भर गया. तूफान का रेलवे पर असर ये पड़ा है कि अब तक 204 ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं. चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट मंगलवार सुबह नौ बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. न कोई फ्लाइट लैंड करेगी और न ही कोई फ्लाइट उड़ान भर सकेगी. एयरपोर्ट पर भारी बारिश की वजह से पानी भर गया. मिचौंग तूफान की वजह से चेन्नई एयरपोर्ट पर 23 उड़ानें रद्द हो गईं. चेन्नई आने वाली 12 और चेन्नई से जाने वाली 11 फ्लाइट रद्द हुईं. तूफान की वजह से 10 फ्लाइट के रूट बदल दिए गए हैं. (Cyclone Michaung)

Related Articles

Back to top button