बेटी ने ज्वाइन किया ITBP, इंस्पेक्टर पिता ने गर्मजोशी से दी सलामी

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने एक दिल को छू लेने वाली पोस्ट में एक पिता और बेटी के बीच एक अनमोल पल साझा किया है। सहायक कमांडेंट के रूप में ITBP में शामिल होने के लिए सुर्खियों में आने के बाद, अधिकारी दीक्षा को अपने पिता ITBP के इंस्पेक्टर कमलेश कुमार से सलामी लेते देखा गया। पोस्ट आपके दिल को एक गर्मजोशी के साथ छोड़ सकती है।

8 अगस्त को शेयर की गई इस पोस्ट को लाइक्स और ढेरों प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं। बाप-बेटी की जोड़ी को बधाई देने से लेकर दीक्षा को शुभकामनाएं देने तक, कमेंट खूब हुए। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “दोनों को सलाम।” “उसके पिता के लिए ऐसा गर्व का क्षण,” एक अन्य ने टिप्पणी की। “कितनी सुंदर कहानी है और क्या क्षण है ।”

भारत तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी से पास आउट होकर 53 युवा अधिकारी आईटीबीपी का अभिन्न अंग बन गए हैं। यही नहीं, आईटीबीपी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि UPSC से पास आउट होकर दो महिला अधिकारी भी हिस्‍सा बनी हैं. इनमें से एक दीक्षा हैं। असिस्टेंट कमांडेंट बनने वाली दीक्षा इस वक्‍त न सिर्फ खासी सुर्खियों में हैं बल्कि उनकी स्‍टोरी ने हर किसी को भावुक कर दिया है।

ITBP ने इस तस्वीर को शेयर करते हुई लिखा है कि, ‘ बेटी को शान से नमन ! दीक्षा ने आईटीबीपी में बतौर असिस्टेंट कमांडेंट ज्वॉइन किया। आईटीबीपी अकादमी, मसूरी में आज पासिंग आउट परेड और सत्यापन समारोह के बाद उनके पिता इंस्पेक्टर/सीएम कमलेश कुमार ने उन्हें सलामी दी।’

Related Articles