गुजरात में ‘मौत’ का गरबा, 24 घंटे के अंदर 12 लोगों की गई जान

Death During Garba: गुजरात में नवरात्रि के दौरान गरबा खेलते हुए मौत होने की घटनाएं सामने आ रही है। 24 घंटे के अंदर 12 लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। मरने वालों में टीजेनर से लेकर मिडिल ऐज के लोग शामिल हैं। मृतकों में 13 साल का लड़का भी शामिल है। ये मौतें गुरुवार से शुक्रवार के बीच हुईं। जानकारी के मुताबिक, नवरात्रि के शुरुआती छह दिनों में 108 एंबुलेंस सर्विस नंबर पर हृदय संबंधी परेशानियों के लिए 521 कॉल आए, जबकि सांस लेने में तकलीफ के लिए 609 कॉल आए। 

वहीं हार्ट अटैक के मामलों में अचानक बढ़ोतरी चिंता का कारण बन गई है। खासकर युवा दिल के दौरे का शिकार हो रहे हैं। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से युवाओं में हार्ट अटैक के मामले बढ़ रहे हैं, जिसके कई कारण हो सकते हैं, लेकिन चिंता इस बात की है कि किशोर और युवा वयस्क इसके शिकार हो रहे हैं। दिल का दौरा पड़ने से राजकोट में एक 28 साल के युवक की मौत हो गई, जबकि राया रोड पर एक बिल्डर को दिल का दौरा पड़ा। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी भी मौत हो गई। (Death During Garba)
इन इलाकों में हुई मौतें
अहमदाबाद के हाटीजण में गरबा के दौरान एक युवक की मौत हो गई। इसके अलावा द्वारका, ग्रेटर अंबाला और रामनगर में भी 3 युवकों की मौत हो गई है। सूरत में भी 2 लोगों की हार्ट अटैक से मौत हुई है। वहीं वडोदरा के हरणी इलाके में गरबा खेलने के दौरान 1 शख्स की मौत हो गई है। दाभोई में भी एक 13 साल के लड़के का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। नवसारी में भी गरबा खेलने के बाद दिल का दौरा पड़ने से 1 युवक की जान चली गई। (Death During Garba)
गरबा आयोजकों से मेडिकल टीम तैनात करने की सलाह
नवरात्र के बीच युवाओं में हार्ट अटैक की संख्या बढ़ने से चिंता में भारी इजाफा हुआ है। घटनाएं तीन जिलों में फैली हुई हैं, जिनमें अमरेली और जामनगर में दो-दो मौतें दर्ज की गई। वहीं द्वारका में दो किसानों की मौत हुई. अमरेली के 23 साल के दिनेश शियाल की नवरात्रि उत्सव के दौरान मौत हो गई। इसी तरह अमरेली में 46 वर्षीय एक रिक्शा चालक ओघाद मिंधवा को काम करते समय अचानक हार्ट अटैक हुआ और मौत हो गई। ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने गरबा आयोजकों से हर गरबा उत्सव में एंबुलेंस और मेडिकल टीम तैनात करने को कहा है। (Death During Garba)

Related Articles

Back to top button