संजय राउत ने आडवाणी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा – PM बनने की क्षमता थी, लेकिन उन्हें दरकिनार कर दिया गया

Bharat Ratna : पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजे जाने की घोषणा किए जाने के बाद शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता एवं सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता में प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत थी लेकिन उन्हें दरकिनार कर दिया गया.

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र कल से शुरू, स्पीकर रमन सिंह ने कहा- हर वर्ग के हित में होगा बजट

राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को घोषणा की थी कि आडवाणी को ‘भारत रत्न’ (Bharat Ratna) से नवाजा जाएगा और उन्होंने इसे अपने लिए ‘एक अत्यंत भावुक क्षण’ बताया था. आडवाणी (96) यह सम्मान पाने वाले 50वें व्यक्ति हैं.

यह भी पढ़ें:- डिप्टी CM शर्मा ने कहा नक्सलियों से हर हाल में बात करने के लिए तैयार, पूर्व CM बोले- गृहमंत्री के बयान को सीरियसली नहीं ले रहे नक्सली

राउत ने कहा कि भाजपा आज जो कुछ भी है, वह आडवाणी की ‘रथ यात्रा’ की वजह से है. उन्होंने कहा, ‘उन्हें (आडवाणी को) देश का राष्ट्रपति नियुक्त किया जा सकता था लेकिन भाजपा ने ऐसा नहीं किया. उनमें प्रधानमंत्री बनने की क्षमता थी लेकिन उन्हें दरकिनार कर दिया गया.’ आडवाणी को उसी वर्ष भारत रत्न दिया जाएगा, जब राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई है. (Bharat Ratna)

Related Articles

Back to top button