22 जनवरी को कर्नाटक के सभी मंदिरों में होगी पूजा, डिप्टी CM शिवकुमार ने कहा- हम भी हिंदू हैं…

Deputy CM DK Shivakumar: कर्नाटक में राज्य सरकार ने 22 जनवरी को सभी मंदिरों में विशेष पूजा करवाने का आदेश दिया है। यह पूजा ठीक उसी वक्त होगी जब अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे लेकर डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने कहा कि भगवान राम किसी एक के नहीं हैं। आखिर हम सब हिंदू हैं। डीके शिवकुमार सोमवार को केरल दौरे पर गए थे। वह रामचंद्रन फाउंडेशन पुरस्कार समारोह में शामिल हुए। साथ ही मीडिया को भी संबोधित किया। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे पूछा कि कांग्रेस आलाकमान ने अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने का फैसला क्यों नहीं किया।

यह भी पढ़ें:- सांसद बने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन, प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी से लड़ा था चुनाव

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डिप्टी CM शिवकुमार ने कहा कि भाजपा शासित केंद्र यह तय करने में पिक-एंड-चूज पद्धति अपना रहा है कि कार्यक्रम में किसे शामिल होना चाहिए और किसे नहीं। राम मंदिर किसी की निजी संपत्ति नहीं है। यह सार्वजनिक संपत्ति है। उन्होंने आगे कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा के लिए मुझे इनवाइट नहीं किया गया है। न ही हमारे सीएम को न्यौता मिला। मैंने देखा कि हमारे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित किया गया है, लेकिन इसका फैसला पार्टी करेगी। खुद को ‘राम भक्त’ बताते हुए शिवकुमार ने कहा कि मैं हिंदू हूं। मैं राम के साथ-साथ हनुमान भक्त हूं। हम रोज उनकी पूजा करते हैं। भगवान हमारे भीतर हैं, हमारे दिल में हैं। यहां राजनीतिकरण करने के लिए कुछ भी नहीं है। (Deputy CM DK Shivakumar)

इन्हें मिला है न्योता

बता दें कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अयोध्या में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला है। हालांकि पार्टी की तरफ से आने की पुष्टि नहीं की गई है। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल-सेक्युलर के अध्यक्ष नीतीश कुमार और CPI (M) के महासचिव सीताराम येचुरी को भी न्यौता दिया गया है। सीपीआई (एम) ने कार्यक्रम में शामिल होने से पहले ही मना कर दिया है। उन्होंने इसे धर्म का राजनीतिकरण करार दिया है। जबकि नीतीश कुमार की उपस्थिति की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं JDU नेता के.सी. त्यागी ने कहा कि राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर किसी प्रकार की अव्यावहारिक और अनुचित टिप्पणी करने से INDIA के घटक दलों को परहेज करना चाहिए। इससे भाजपा का पक्ष मजबूत होता है। (Deputy CM DK Shivakumar)

Related Articles

Back to top button