एक्शन मोड में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, अंबिकापुर जिला अस्पताल की टटोली नब्ज

Health Minister Jaiswal Meeting: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का लगातार एक्शन मोड देखने को मिल रहा है। इस बीच उन्होंने सरगुजा दौरे के दौरान जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। साथ ही मरीजों को मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों से बात की और अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने ओपीडी पंजीयन काउंटर, ICU, ट्रॉमा सेंटर, समेत अलग-अलग विभागों का भी निरीक्षण किया। मंत्री जायसवाल ने मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं से मेडिकल लैब में मुलाकात की और उनसे पढ़ाई के संबंध में चर्चा की।

यह भी पढ़ें:- 22 जनवरी को कर्नाटक के सभी मंदिरों में होगी पूजा, डिप्टी CM शिवकुमार ने कहा- हम भी हिंदू हैं…

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और चिकित्सालय प्रबंधन की बैठक ली। बैठक में मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ रमणेश मूर्ति, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ पीएस सिसोदिया और सीएमएचओ डॉ आरएन गुप्ता ने जिले में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं, संसाधनों की उपलब्धता, कोविड प्रबंधन की तैयारी और मानव संसाधन की जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने बैठक में अधिकारियों को चिकित्सालयों में साफ-सफाई, शौचालयों में आवश्यक सुधार, पानी की व्यवस्था के साथ-साथ अनुपयोगी सामानों को परिसर से हटाने के निर्देश दिए। (Health Minister Jaiswal Meeting)

 

उन्होंने ड्रोन के माध्यम से दवाइयों की आपूर्ति के पायलट प्रोजेक्ट के लिए सरगुजा के चयन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने डॉक्टरों और नर्सों से कहा कि अस्पताल आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार रखें। सेवा भाव के साथ मरीजों का इलाज करें। मंत्री जायसवाल ने कहा कि आपात ड्यूटी पर कार्यरत डॉक्टर और नर्स निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें, जिससे मरीजों को किसी तरह की असुविधा या परेशानी ना हो। इस दौरान अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, लुंड्रा विधायक प्रबोध मिंज, सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो समेत जनप्रतिनिधि और चिकित्सक मौजूद थे। (Health Minister Jaiswal Meeting)

Related Articles

Back to top button