CBI करेगी CGPSC भर्ती घोटाले की जांच, साय कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला…

CG Cabinet Meeting : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मंत्रियों की पहली बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। बैठक के बाद संबंधित विषयों के संदर्भ में जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम अरुण साव ने बताया कि सीजीपीएससी मामले की जांच अब सीबीआई करेगी । इस संदर्भ में राज्य सरकार सिफारिश भेजेगी।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा-2021 के अंतर्गत 12 विभागों के 170 पदों पर भर्ती के लिए चयन सूची जारी की गई है।

यह भी पढ़ें : Grahan 2024 : इस वर्ष लगेंगे चार ग्रहण, जानें कहां-कहां दिखाई देगा 

मंत्रिपरिषद की बैठक (CG Cabinet Meeting) में किसानों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर प्रदेश के किसानों से प्रति एकड़ अधिकतम 21 क्विंटल धान खरीदी (लिंकिंग सहित) करने का निर्णय लिया गया है।

मंत्रिपरिषद के इस निर्णय से राज्य शासन द्वारा किसानों से 21 क्विंटल धान खरीदी का वायदा पूरा हो गया है। गौरतलब है कि धान खरीदी का यह वायदा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी में भी शामिल रहा है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के अंत्योदय एवं प्राथमिकता राशनकार्डधारी परिवारों के हित में बड़ा निर्णय लेते हुए उन्हें आगामी पांच वर्ष तक निःशुल्क खाद्यान्न वितरण का निर्णय लिया है, इससे राज्य के 67 लाख 92 हजार 153 राशनकार्डधारी परिवार लाभन्वित होंगे और उन्हें आगामी 5 सालों तक राशन दुकानों से निःशुल्क चावल मिलेगा।

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के तहत जारी राशन कार्डों में जनवरी-2024 से आगामी 5 सालों तक निःशुल्क खाद्यान्न वितरण के समान ही छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम-2012 के तहत जारी अंत्योदय एवं प्राथमिकता राशनकार्डों में निःशुल्क खाद्यान्न वितरण करने का फैसला लिया गया है। (CG Cabinet Meeting)

Related Articles

Back to top button