DGP अशोक जुनेजा ने प्रदेशभर के IG और SP की ली बैठक, कानून व्यवस्था में मजबूती लाने के दिए सख्त निर्देश

DGP Juneja Review Meeting: छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन और नई सरकार के गठन के बाद पुलिस महानिदेशक यानी DGP अशोक जुनेजा ने सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों (IG) और पुलिस अधीक्षकों (SP) की वर्चुअल बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को इस पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। बैठक में DGP जुनेजा ने दूसरे राज्यों से धान के अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए बॉर्डर इलाकों में निगरानी रखने के साथ ही चेक पोस्ट से गुजरने वाले वाहनों की सघन जांच-पड़ताल के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- रायगढ़ में मुखिया के स्वागत के लिए उमड़ा जनसैलाब, मंत्री चौधरी ने कहा- मैं छोटा इंजन और CM बड़े इंजन

उन्होंने कलेक्टर्स से समन्वय स्थापित कर राजस्व, खाद्य एवं सहकारिता विभाग की आवश्यकतानुसार संयुक्त टीम बनाकर धान के अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्रवाई और सीमावर्ती इलाकों में निरंतर पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। DGP ने पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने जिलों में अपराधिक प्रवृत्ति और गुंडागर्दी करने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रखने के साथ ही शराब के अवैध क्रय-विक्रय, जुआ-सट्टा, नशीले पदार्थों, चैन स्नेचिंग, चाकूबाजी की घटनाओं पर पूर्ण नियंत्रण करने और इनमें संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। (DGP Juneja Review Meeting)

DGP  अशोक जुनेजा ने विजिबल पुलिसिंग के साथ संपत्ति संबंधी अपराधों को दृष्टिगत रखते हुए रात्रि गस्त औक पुलिस पेट्रोलिंग की समीक्षा कर पुलिस मोबेलिटी बढ़ाकर गुंडे और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों को नए साल के आगमन के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कानून-व्यवस्था बनाए रखते हुये भीड़-भाड़ वाले स्थानों या होटल, बाजार, मंदिर या अन्य स्थानों पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने विजिबल पुलिसिंग के साथ रात में चोरी और लूटपाट जैसे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए नाइट पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए।  (DGP Juneja Review Meeting)

Related Articles

Back to top button