राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द मुद्दे पर मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर विपक्ष की डिनर मीटिंग, नहीं पहुंचे उद्धव ठाकरे

Mallikarjun Kharge : मोदी सरनेम वाले मानहानि मामले में राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के बाद देश की सियासत गरमाई हुई है। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल लगातार इस मु्द्दे पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध की अगली रणनीति तय करने के लिए सोमवार रात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर विपक्षी दलों की बैठक हुई। इस बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Bank Holiday 2023 : अप्रैल महीने में कुल 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, जानिए कब-कब रहेगी छुट्टी, कैसे निपटाएं जरुरी काम

विपक्षी दलों में समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव और एसटी हसन, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, जेडीयू से राजीव रंजन सिंह के अलावा बीआरएस, सीपीएम, राजद, सीपीआई, आईयूएमएल, एमडीएमके, केसी, टीएमसी, आरएसपी, आप, जम्मू-कश्मीर एनसी, वीसीके, जेएमएम और एसएस के नेता शामिल हुए। बैठक में फैसला लिया गया कि सोमवार की तरह मंगलवार को भी विपक्षी दल के नेता काले कपड़ों में विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

Mallikarjun Kharge : बैठक में सोनिया-खरगे सामने आए नजर

इस बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी शामिल हुईं। वो मल्लिकार्जुन खरगे के बगल में बैठी नजर आई। राहुल गांधी खुद गाड़ी ड्राइव करते हुए इस बैठक में भाग लेने के लिए मल्लिकार्जुन खरगे के घर पहुंचे थे। वो सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के साथ आगे बैठे नजर आए। वहीं जयराम रमेश, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, प्रमोद तिवारी और रजनी पाटिल जैसे पार्टी के बड़े नेता बैठक में शामिल हुए। कोरोना का ध्यान रखते हुए सभी नेता मास्क पहने नजर आए।

घर नहीं भारतीय लोकतंत्र के लिए चिंतिंत है राहुलः केसी वेणुगोपाल

मीटिंग से निकलने के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी घर के लिए चिंतित नहीं है। सरकार भारतीय लोकतंत्र के साथ जो कर रही है वह बड़ा मुद्दा है। मीटिंग में उन्होंने खुद ये बाते कही। सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट है। हमलोगों ने आपस में चर्चा की। हम पूरी क्षमता के साथ इस मुद्दे पर आगे बढ़ेंगे। मालूम हो कि संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद अब राहुल गांधी को अपना सरकारी घर खाली करने का नोटिस भी मिल चुका है।

यह भी पढ़ें : नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने गए छत्‍तीसगढ़ हैंडबाल के खिलाड़ी की पश्चिम बंगाल में डूबने से मौत, दो दिन बाद मिली लाश

Mallikarjun Kharge : राहुल के सावरकर विरोधी बयान से शिवसेना ने बनाई दूरी

राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक बंगला खाली करना होगा। ऐसे में कांग्रेस पार्टी सत्तापक्ष बीजेपी पर हमलावर तो है ही, साथ में विपक्ष के अन्य दल भी इस मामले पर एकजुट दिख रहे हैं। इस बैठक के बाद जेडीयू नेता राजीव रंजन सिंह ने कहा है कि सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर उन्हें (बीजेपी) एक जुट होकर हराएंगे। हालांकि विपक्षी दलों की इस मीटिंग से उद्धव ठाकरे नदारत रहे। राहुल के सावरकर विरोधी बयानों के कारण उद्धव गुट वाली शिवसेना ने बैठक से दूरी बनाई।

Related Articles

Back to top button