Weather Update : कुछ दिन की राहत के बाद फिर बदलेगा मौसम, इन राज्यों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश

Weather Update : उत्तर भारत को बीते दो-तीन दिनों से बारिश से राहत मिली है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अब एक बार फिर देश के कई इलाकों में लोगों को बारिश का सामना करना पड़ सकता है। 30 मार्च की रात से एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में नजर आएगा। इसका असर राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ से लेकर पश्चिम बंगाल तक देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द मुद्दे पर मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर विपक्ष की डिनर मीटिंग, नहीं पहुंचे उद्धव ठाकरे

मौसम विभाग के अनुसार कर्नाटक से छत्तीसगढ़ होते हुए झारखंड तक बनी द्रोणिका के असर से 26 से 28 मार्च के प्रदेश में बड़े पैमाने पर नमी आएगी। इससे राज्य में कहीं-कहीं तेज हवा के साथ हल्की बारिश और ओले गिरने की संभावना है। रायपुर में मंगलवार को आसमान में हल्के बादल रहेंगे। दोपहर बाद से गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है।

Weather Update : बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश

इसके अलावा, मंगलवार 28 मार्च को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और सिक्किम में कहीं-कहीं हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। इनमें से अधिकतर जगह बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कई हिस्सों में खराब मौसम की संभावना है। वहीं, 31 मार्च तक हावड़ा में बारिश का मौसम जारी रहने का अनुमान लगाया गया है।

यह भी पढ़ें : Bank Holiday 2023 : अप्रैल महीने में कुल 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे बैंक, जानिए कब-कब रहेगी छुट्टी, कैसे निपटाएं जरुरी काम

भुवनेश्वर और झारखंड में बारिश का अनुमान

ओडिशा के भुवनेश्वर में दो दिन की राहत के बाद अब एक बार फिर बारिश हो सकती है। आईएमडी ने गुरुवार और शुक्रवार 30-31 मार्च को भी शहर में बारिश की संभावना जताई है। वहीं, झारखंड की राजधानी रांची में सप्ताह के अंत में हल्कि बारिश के बाद अगले 2-3 दिनों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button