BJP पर हमलावर सोनिया गांधी, कहा- संविधान बदलने की रची जा रहीं साजिशें

Lok Sabha Election : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है. जिसका मकसद किसी भी तरह देश की सत्ता से बीजेपी को बेदखल करना है. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल प्रचार प्रसार में जुट गए हैं. इसी कड़ी में शनिवार को राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस की रैली हुई. इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद राहुल गांधी समेत नेताओं ने शिरकत की. इस दौरान पार्टी ने अपना चुनावी घोषणापत्र ‘न्याय पत्र’ लॉन्च किया.

यह भी पढ़ें:- ‘लाल आतंक’ पर प्रहार जारी, छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर

राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार राजस्थान आई सोनिया गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. सोनिया ने कहा कि उन्हें जयपुर जाकर अपार गर्व हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद को महान मानते हैं. वो पूरे तंत्र में डर पैदा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये एक तानाशाही है क्यों कि देश महज चंद लोगों की जागीर नहीं है.

‘लोगों को डराया जा रहा, तानाशाही चल रही है’
सोनियां गांधी ने कहा कि हमारे महान पूर्वजों ने देश की स्वाधीनता के लिए लड़ाई लड़ी, इसे खून से सींचा है. ये देश हमारे बच्चों का आंगन है. बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले 10 साल से देश में बेरोजगारी सहित कई प्रकार की समस्याएं हैं. उन्होंने कहा कि देश से बढ़कर कोई नहीं होता और अगर कोई होता है तो जनता उसे सबक सिखा देती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को डराने धमकाने और बीजेपी में शामिल करवाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. संविधान को बदलने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. ये एक तरह से तानाशाही है जिसका जवाब हम सभी लोग मिलकर देंगे. (Lok Sabha Election )

‘अत्याचार को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी’
सोनिया गांधी ने कहा, “आज हमारे देश का लोकतंत्र खतरे में है. हमारे संविधान को बदलने की साजिशें की जा रही हैं. देश पिछले दस साल से एक ऐसी सरकार के हवाले हैं. जिसने बेरोजगारी, मंहगाई, आर्थिक संकट, असमानता और अत्याचार को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.” उन्होंने आगे कहा, मोदी सरकार ने जो-जो किया है वह हमारे सामने हैं इसलिए यह समय हताशा से भरा हुआ है लेकिन हताशा के साथ ही उम्मीद का भी जन्म होता है…” (Lok Sabha Election )

Related Articles

Back to top button