ड्राइवर की लापरवाही से मुश्किल में फंसी 50 जानें, पानी में बही यात्रियों से भरी बस

Whatsaap Strip

महाराष्ट्र न्यूज : महाराष्ट्र में मंगलवार सुबह ड्राइवर की गलती से स्टेट ट्रांसपोर्ट की एक बस बाढ़ग्रस्त बरसाती नदी में बह गई। उसमें सवार 50 से ज्यादा यात्रियों की जान तकरीबन एक घंटे तक आफत में फंसी रही। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बाढ़ के पानी में फंसी बस से यात्री निकलते हुए नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान बीड, परभणी, बुलढाणा, औरंगाबाद, अकोला और नांदेड़ जिलों में भारी बारिश हुई है। यहां के कई गांवों में पानी भर गया है और बांध ओवरफ्लो हो गए हैं।

यवतमाल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना उमरखेड़ शहर से दो किलोमीटर दूर दहागांव के पास नदी पर बने एक ब्रिज पर हुई है। बाढ़ के कारण यह ब्रिज पूरी तरह से पानी में डूबा हुआ था। राज्य परिवहन की यह बस नांदेड़ से नागपुर जा रही थी। बस चालक ने बाढ़ की तीव्रता को देखने के बावजूद यात्रियों की जान को जोखिम में डालने का प्रयास किया। बस जैसे ही ब्रिज के ऊपर पहुंची पानी के तेज बहाव कि चपेट में आ गई और पलट कर कुछ दूर तक बह गई।

पुलिस ने मुताबिक, घटना मंगलवार यानी 28 सितंबर की सुबह करीब 8 बजे की है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर उमरखेड़ के तहसीलदार आनंद देउलगांवकर और थानेदार अमोल मालवे मौके पर पहुंचे और यात्रियों को रेस्क्यू करने का काम स्थानीय लोगों की सहायता से शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें : अनोखी चिड़िया, जो बच्चों के साथ 9 साल से कर रही है क्लास अटेंड, पढ़ें पूरी ख़बर

ताजा जानकारी के मुताबिक, बस में सवार ज्यादातर यात्रियों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया है। बस के ड्राइवर को भी बचाकर हिरासत में रखा गया है।

मामले की जांच के दौरान अगर उसकी गलती साबित होती है तो उसपर लोगों की जान जोखिम में डालने का केस दर्ज किया जाएगा। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

Related Articles