सेवामुक्त हुए छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह, आयोग में दी गई भावभीनी विदाई

Election Commissioner Thakur discharged: छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह सेवामुक्त हो गए हैं। इसी के मद्देनज़र राज्य निर्वाचन आयोग में विदाई समारोह का आयोजन कर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। आयोग के सभाकक्ष में कल दोपहर 12 बजे से आयोजित इस समारोह को संबोधित करते हुए सचिव कैसर अब्दुल हक़ ने कहा कि बतौर आयोग के सचिव के अल्प कार्यकाल में भी उन्हें सिंह से बहुत कुछ सीखने मिला। कार्य के प्रति समर्पण, ज़िम्मेदारी लेकर काम पूरा करना और समय की पाबंदी सिंह के व्यक्तित्व की ऐसी खासियत है जो उनके शांत, सौम्य व्यक्तित्व में चार चाँद लगा देती है।

यह भी पढ़ें:- सूरत के केमिकल प्लांट में ब्लास्ट, 7 कर्मचारियों की जलकर मौत

उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर आयोग के सभी अधिकारी कर्मचारी इन गुरों को अपना लेंगे तो उन्हें सफलता पाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।  सिंह अपने प्रशासनिक कार्यकाल में हमेशा सही और कड़े फ़ैसले लेते रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग में भी हमेशा चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य को अपने अनुभव से आसानी से संपादित करते रहे हैं। उन्होंने अंत में कहा कि सेवामुक्त होकर सिंह स्वस्थ, खुशहाल और दीर्घायु रहें यही प्रार्थना है। उप सचिव दीपक अग्रवाल ने कहा कि ना केवल राज्य निर्वाचन आयोग बल्कि दो जिला बिलासपुर और रायपुर में जब श्री सिंह कलेक्टर के तौर पर पदस्थ रहे तब उनके साथ काम करने का मौका मिला और हमेशा से उनके साथ काम करना सहज रहा क्योंकि वे डटकर और पूरी मेहनत झोंक कर काम करते रहे। (Election Commissioner Thakur discharged)

अधिकारियों-कर्मचारियों ने की उनके काम की तारीफ

वे हमेशा से सरल और सुलझे हुए रहे और अपने अधीनस्थों को भी पूरी जिम्मेदारी से काम करने का अवसर देते रहे। इस मौके पर उप सचिव अंकिता गर्ग ने खुले कंठ से सिंह की तारीफ की। उनका अपने अधीनस्थों के प्रशासनिक और व्यक्तिगत जीवन में आने वाली दिक्कतों में हर संभव सही सलाह और सपोर्ट करने की खासियत को सबके साथ साझा किया। विदाई बेला में अवर सचिव आलोक श्रीवास्तव, प्रणय वर्मा, सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने भी सिंह के कार्यकाल के दौरान उनके साथ अपने अनुभव साझा करते हुए उन अनुभवों को काफी सुखद और यादगार बताया। सिंह को विदाई के अवसर पर उनका आयुक्त के तौर पर कार्यकाल को मोमेंटो में सहेज कर सप्रेम भेंट किया गया। सभी अधिकारी कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनके प्रति आभार जताया। (Election Commissioner Thakur discharged)

Related Articles

Back to top button