केसला रावण भाटा में 61 फीट का रावण का दहन

रमेश शर्मा संवाददाता खरोरा
खरोरा के ग्राम केसला में ऐतिहासिक सिंघादूरियां रावण भाटा मैदान में 61 फीट का रावण के पुतले का दहन किया गया । आरंग से आए कारीगर द्वारा पिछले 15 दिनों से दिन रात रावण के पुतले बनाने के काम में पुरी टीम जुटी हुई थी । दशहरा उत्सव में भव्य आतिशबाजी किया गया केसला रामलीला मंडली के द्वारा दशहरा उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाता है ।

यह भी पढ़ें:- समलैंगिक विवाह पर CJI बोले- अपने फैसले पर अब भी कायम हूं, फैसला अंतरात्मा की आवाज

दशहरा मैदान में पारंपरिक रामलीला का मंचन शाम 6:00 बजे से प्रारंभ किया गया मंच के माध्यम से राम- रावण युद्ध के साथ लंका दहन प्रसंग का मंचन किया गया । जिसमें आसपास के आए हजारों की संख्या में राम भक्त उपस्थित रहे । रावण दहन के पूर्व रथ में राम लक्ष्मण की झांकी निकाली गई ,भजन कीर्तन के साथ पूरे गांव में भ्रमण कर ऐतिहासिक सिंघादूरियां मंदिर के पास सोन पत्ती तोड़ने का कार्यक्रम रखा गया ।

रावण दहन के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से धरसीवा विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी अनुज शर्मा उपस्थित थे । उन्होंने कहा की दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीकात्मक पर्व है । ग्राम पंचायत सरपंच विनोद देवांगन एवं सोसाइटी अध्यक्ष रमेश शर्मा ने दशहरा के अवसर पर कहां की – अधर्म पर धर्म की जीत , अन्याय पर न्याय की विजय , बुरे पर अच्छे की जय जयकार यही है विजयदशमी का त्यौहार सभी को इस पावन पर्व पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई।

Related Articles

Back to top button