जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

Encounter in Kupwara: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में LOC के पास आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। मुठभेड़ के बाद BSF और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया। आतंकियों के पास से 4 एके राइफलें, 6 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने दो गैर-स्थानीय लोगों को गोली मार दी थी। दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

यह भी पढ़ें:- इस दिन मिलेगी PM किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त, तारीख का हुआ ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

दोनों घायल महाराष्ट्र के रहने वाले हैं, जो एक ज्वेलरी शॉप पर काम करते हैं। घायलों की पहचान अक्षय और सौरव के रूप में हुई है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के मुखपत्र कश्मीर फाइट ने ली है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में 13 जुलाई को बिहार के रहने वाले तीन प्रवासी मजदूरों को गोली मार दी थी। घायलों की पहचान अनमोल कुमार, हीरालाल यादव और पिंटू कुमार ठाकुर के रूप में हुई थी। (Encounter in Kupwara)

29 जुलाई को आतंकियों ने की थी एक युवक की हत्या 

इससे पहले 29 मई को अनंतनाग जिले में दूध खरीदने गए एक गैर-मुस्लिम युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने ली थी। पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान जम्मू क्षेत्र के उधमपुर जिले के दीपू के रूप में हुई है, जो एक सर्कस में काम कर रहा था। 26 फरवरी को पुलवामा जिले के अचेन इलाके में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली थी। संजय एक बैंक में सिक्योरिटी गार्ड थे। (Encounter in Kupwara)

18 जुलाई को 4 आतंकियों को किया गया था ढेर

वहीं जम्मू-कश्मीर के पुंछ के सिंधरा इलाके में सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन में चार आतंकियों को मार गिराया। ऑपरेशन में मारे गए सभी आतंकवादी विदेशी हैं। 17 जुलाई की रात करीब 11:30 बजे शुरू हुई मुठभेड़ 18 जुलाई सुबह तक चली। भारतीय सेना के विशेष बल, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान इस ऑपरेशन का हिस्सा थे। मंगलवार को ही सुरक्षाबलों ने बड़गाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनसे आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उनका सफाया किया जा रहा है। (Encounter in Kupwara)

Related Articles

Back to top button