EVM बनी खिलौना, BJP नेता ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट, FIR दर्ज

EVM became a toy, BJP leader made his minor son cast his vote, FIR registered

EVM Bunny Toy :  मध्यप्रदेश में 7 मई मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ. तीसरे चरण में एमपी की लोकसभा सीट में भी मतदान हुआ.अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो चुनाव की गंभीरता और गोपनीयता पर सवाल खड़े कर रहा है.गुरुवार को एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया. इसमें मध्यप्रदेश के भोपाल के बैरसिया में लोकसभा चुनाव के दौरान एक नाबालिग लड़का वोट डालते हुए दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़े :- Crime News: कलयुगी बेटे ने मां की हत्या कर दीवार में चुनवाई लाश, पढ़े पूरी खबर

बताया जाता है कि वोट डालने वाला लड़का भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर का बेटा है. वह मंगलवार को मतदान के दौरान अपने पिता के साथ मतदान केंद्र पर गया और ईवीएम (EVM Bunny Toy) पर अपने पिता का वोट डाला.कथित तौर पर इस 14 सेकंड के वीडियो को बीजेपी नेता के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया. वीडियो बना रहे शख्स की पहचान विनय मेहर के रूप में हुई है जिसके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 128 और आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। 

कांग्रेस नेता कमलनाथ के मीडिया सलाहकार ने यह वीडियो एक्स पर पोस्ट किया. वीडियो में लड़का अपने पिता के साथ पोलिंग बूथ में है. वीडियो में वह बीजेपी के चुनाव चिन्ह कमल से जुड़ा ईवीएम की बटन दबाते हुए दिखाई दे रहा है.इस मामले पर सवाल उठे हैं कि, मतदान केंद्र में मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत कैसे दी गई? और पिता को अपने बच्चे को पोलिंग बूथ में ले जाने की इजाजत दी गई? चुनाव आयोग ने अब तक इस वीडियो पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

वीडियो जिले के अधिकारियों दो दिया गया है.जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी और संबंधित किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. (EVM Bunny Toy)

Related Articles

Back to top button