FIFA World Cup : सऊदी अरब की टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद सरकार का फैसला, खिलाड़ियों को मिलेगी रॉल्स रॉयस फैंटम

FIFA World Cup : इस समय कतर में जारी फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup) में कई टीमों ने बड़े उलटफेर किए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाले नतीजे अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला। अर्जेंटीना दो बार की विश्व चैंपियन रह चुकी है और ऐसी दमदार टीम को सऊदी अरब की टीम ने 2-1 से हरा दिया है। इस बड़े मैच की पूरे विश्व (FIFA World Cup) में खूब चर्चा है। साथ ही जीतने वाली टीम को बहुत बधाइयां भी मिल रही हैं। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब की सरकार ने अपने देश की टीम के इस प्रदर्शन से खुश होकर टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को रोल्स-रॉयस फैंटम कार का इनाम देने वाली है।

यह भी पढ़ें : भारत के इन खूबसूरत इलाकों में जाने के लिए भारतियों को भी लेनी पड़ती है परमिशन, जानें कौन सी हैं ऐसी जगहें

FIFA World Cup : रिपोर्ट में क्या कहा गया है

एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद कतर में चल रहे फीफा विश्व कप से वापस आने के बाद टीम के सभी खिलाड़ियों को खुद ही रोल्स रॉयस की इस कार को इनाम में देंगे। सऊदी अरब में इस समय इस जीत के कारण जश्न का माहौल है और इस खुशी के मौके पर वहां के राजा ने छुट्टी की घोषणा कर दी है। अर्जेंटीना पर मिली इस जीत की किसी को भी कोई उम्मीद नहीं थी क्योंकि अर्जेंटीना दो बार की फीफा विश्वकप विजेता रह चुकी है और इस विश्वकप की भी वह प्रबल दावेदार है। सऊदी अरब और अर्जेंटीना के टीमों के बीच इस समय 48 रैंक का अंतर है और अर्जेंटीना की टीम में लियोनेल मेसी जैसे महान खिलाड़ी भी उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें : Jio ने इस एप के द्वारा शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म में लगाई छलांग, जानें Jio Platforms लॉन्च की तारीख

क्या है Rolls-Royce Phantom की खासियत

रोल्स-रॉयस फैंटम की गिनती कंपनी की बेहद लोकप्रिय और दुनिया की सबसे लग्जरी कारों में होती है। इस कार की भारत में कीमत इस समय लगभग 11 करोड़ रुपये है। इस कार को रोल्स रॉयस ने इसी साल की शुरुआत में पेश किया था। इस कार में एक 6.75-L नैचुरली-एस्पिरेटेड V12 इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो कि 555 bhp की मैक्सिमम पॉवर और 900 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इस कार में रियर व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है। यह कार इतनी पॉवरफुल है कि 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड प्राप्त करने में केवल 5.1 सेकंड का समय लगता है।

Related Articles

Back to top button