Bihar Politics: बिहार में सियासी भूचाल, एनडीए में फिर शामिल हो सकते है नीतीश, पढ़े पल पल की खबर

Bihar Politics : बिहार में सियासी घमासान एक बार फिर से जारी है। लोकसभा चुनाव से पहले ही एक बार फिर बिहार में राजनीतिक उथल पुथल देखने को मिल सकती है। बिहार में सियासी घमासान की एक और तस्वीर सामने आई है जो कि गणतंत्र दिवस के मौके पर दिखाई दी है। इस तस्वीर से साफ हो गया है कि जेडीयू और राजद दोनों दलों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के तीन विभूतियों को मिलेगा पद्मश्री, अब तक प्रदेश के 29 लोगों को मिल चुका सम्मान

गुरुवार देर रात से अभी तक बिहार से लेकर राष्ट्रीय राजधानी तक में सियासी चहल-पहल जारी है. राजनीति के जानकार, बिहार की भविष्य की राजनीति के नफा-नुकसान का आकलन करने में जुट गए हैं. नीतीश कुमार को दोबारा बिहार की कमान सौंपी जाए, इसके लिए शनिवार को पटना में बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि महागठबंधन से एक बार फिर से नीतीश का मोह भंग हो चुका है. (Bihar Politics)

डिप्टी सीएम बनेंगे सुशील मोदी: सूत्र
इस बीच सूत्रों ने कहा कि बिहार के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के समर्थन वाला मुख्यमंत्री ”कमोबेश तय” हो गया है. जेडीयू के सूत्रों ने बताया कि सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे.सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह रविवार को होगा.गहराती दरार की चर्चा के बीच, राजद और जदयू ने गुरुवार को अलग-अलग बैठकें कीं, जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ चर्चा करने के लिए दिल्ली पहुंचे थे. उनके साथ भाजपा की पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी भी थीं.

15 मिनट में ही नीतीश ने खत्म कर दी थी बैठक
राजद के साथ जेडीयू के रिश्ते में दरार दिखने लगी है. इसका इशारा नीतीश खुद ही कर रहे हैं. गुरुवार को नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बिना किसी फैसले के 15 मिनट में ही खत्म कर दी थी. सूत्रों के मुताबिक, इस समय नीतीश अपने आवास पर करीबी नेताओं के साथ आगे की राजनीति का स्क्रिप्ट तैयार करने में जुटे हैं. नीतीश के पास विकल्प है कि वो एनडीए के साथ जा सकते हैं.

28 जनवरी को इस्तीफा दे सकते हैं नीतीश
सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार 28 तारीख को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते है और बीजेपी के साथ फिर से सरकार बनाएंगे. नीतीश कुमार होंगे सीएम, बीजेपी कोटे से बनेंगे दो डिप्टी सीएम. ऐसे में बीजेपी के लिए बिहार में अपने सहयोगियों को साधे रखना मुश्किल होगा. नीतीश कुमार की वापसी से चिराग पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा के लिए दुविधा खड़ी हो गई है. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि बीजेपी बिहार में नीतीश के साथ कुशवाहा और चिराग को कैसे बैलेंस करेगी? (Bihar Politics)

Related Articles

Back to top button