छत्तीसगढ़ी व्यंजनों में छत्तीसगढ़ की खुशबू – कृति शर्मा

रायपुर : देश की प्रतिष्ठित पत्रिका और आज तक ने मिलकर रायपुर में स्टेट ऑफ द स्टेट इंक्लेव का आयोजन किया। एक ओर जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस समारोह में शिरकत हुए और सवालों का जवाब दिया, वहीं छत्तीसगढ़ की लोकप्रिय फूड ब्लॉगर कृति शर्मा ने छत्तीसगढ़ी व्यंजनों की विशेषता और अपने सफर को साझा किया।

यह भी पढ़े :- Bastar News : सर्व आदिवासी समाज ने करवाया बस्तर बंद, जानिये क्या है पूरा मामला

इस समारोह में अनेक सत्र हुए। मुख्य सत्र में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अनेक महत्वपूर्ण सवालों का रोचक जवाब दिया। छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया सत्र में छत्तीसगढ़ की संस्कृति को लेकर विमर्श हुए। इस सत्र में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इसी सत्र में लोकप्रिय फुड ब्लॉगर कृति शर्मा से आज तक के सुप्रसिद्ध एंकर सईद अंसारी ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति और खान-पान को लेकर सवाल किया। कृति शर्मा ने अत्यंत प्रभावी रूप में छत्तीसगढ़ के बोरे-बासी और उसकी महत्ता पर जानकारी दी। खानपान और छत्तीसगढ़ की संस्कृति को सिलसिलेवार सामने प्रस्तुत किया।

उल्लेखनीय है कि कृति शर्मा ने छत्तीसगढ़ी व्यंजनों को देश विदेश में आज के समय और परंपरा के समन्वय से लोकप्रिय किया है। वह दिल्ली में विविध समारोह में जा चुकी है। उसके ब्लाग और इंस्टाग्राम तथा यू ट्यूब चैनल ने छत्तीसगढ़ी व्यंजनों को एक नयी पहचान दी है। बोरे बासी को दुनिया भर में लोकप्रिय कर दिया है।

Related Articles

Back to top button