Trending

Chhattisgarh News : मतदाता सूची से नाम गायब, पोलिंग बूथ से बैरंग लौटी ममता और ललिता

विजय सिन्हा संवाददाता अनमोल न्यूज24 गरियाबंद Gariaband Voting News: महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के गरियाबंद में दूसरे चरण के लिए वोटिंग हुई। इस बीच वार्ड नंबर-8 में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, डाकबंगला निवासी दो महिला मतदाता ममता साहू और ललिता देवांगन वोट डालने मतदान केंद्र पहुंची, लेकिन दोनों वोटर लिस्ट में अपना नाम नहीं होने के कारण इस महापर्व में हिस्सा नहीं ले सकी। उन्होंने इसका विरोध भी दर्ज कराया, लेकिन लिस्ट में नाम नहीं होने के कारण उन्हें मतदान करने से रोक दिया गया। दोनों महिलाओं ने बताया कि वे इससे पहले सभी चुनाव में मतदान करते रही हैं, लेकिन इस बार लिस्ट में नाम क्यों नहीं है ये बात समझ नहीं आ रहा है। जबकि आज से ठीक चार महीने पहले हमने विधानसभा चुनाव में मतदान किया था और हम दोनों महिलाओं के पति का नाम बाकायदा वोटर लिस्ट में है।

यह भी पढ़ें:- EVM-VVPAT Case: सुप्रीम कोर्ट का EVM-VVPAT पर आया फैसला, पीएम मोदी बोले- ‘ईवीएम को बदनाम करने वालों के सपने चूर-चूर हो गए’

लिस्ट में नाम न होने के कारण उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। एसडीएम महाराणा ने बताया कि वे मतदान केंद्र में गए थे। उन्होंने मतदाता सूची चेक किया, जिस पर दोनों महिलाओं का नाम दो बार डिलीट मार्क के साथ पाया गया। एसडीएम महाराणा ने बताया कि बीएलओ के अनुसार किसी का नाम डिलीट नहीं किया गया है। ये टेक्निकल फॉल्ट है, जिसे देख जा रहा है। जल्द इसका निराकरण किया जाएगा।

दूसरे फेज में महासमुंद लोकसभा के साथ कांकेर लोकसभा व राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में भी मतदान हुआ। मतदान केन्द्रों में सुबह से मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई। जिले में मतदाताओं के लिए कई मॉर्डन पोलिंग स्टेशन बनाए गए, जिनमें विशेष व्यवस्थाएं भी किए गए। मतदान केन्द्रों में युवाओं, महिलाओं के साथ-साथ बुजुर्ग मतदाताओं में उत्साह देखा गया। (Gariaband Voting News)

बुजुर्ग मतदाताओं में मतदान के प्रति दिखा उत्साह

बुजुर्ग मतदाताओं ने मतदान केन्द्र में आकर मतदान किया। बुजुर्ग मतदाताओं ने मैंने मतदान किया… सेल्फी जोन में अपनी सेल्फी भी ली और सेल्फी लेकर नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित भी किया। शंकरपुर निवासी 87 साल की बुजुर्ग पार्वती साहू ने मतदान केन्द्र शंकरपुर अपने बेटे के साथ पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। पार्वती ने बताया कि पिछले विधानसभा निर्वाचन में भी अपने बेटे के साथ गाड़ी में बैठकर मतदान करने आई थी और वे प्रत्येक निर्वाचनों के समय अपना वोट अवश्य देती है। उन्हें खुशी है कि लोकतंत्र के निर्माण में वह भी अपना मनपसंद का जनप्रतिनिधि चुनती है। वे कहती है कि मतदान केन्द्र में आकर वोट देना बहुत अच्छा लगता है। इसलिए वे मतदान केन्द्र में आकर ही मतदान करती हैं। अपनी बहू के साथ 72 साल सेवानिवृत्त प्रधानपाठक भेनू मिश्रा ने मतदान केन्द्र गुरूनानक स्कूल पहुंचकर मतदान किया। इसी तरह 85 साल के राम किशोर मिश्रा और 76 साल की सुभद्रा मिश्रा ने अपने बेटे के सहारे मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया।  (Gariaband Voting News)

Related Articles

Back to top button