छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए अब तक 23 नामांकन पत्र दाखिल, 7 नवंबर को 20 सीटों पर होगा मतदान

Chhattisgarh First Phase Nomination: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीसरे दिन 11 अभ्यर्थियों ने 16 नामांकन पत्र दाखिल किए। इस तरह पहले चरण के लिए अब तक कुल 17 अभ्यर्थियों ने 23 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। तीसरे दिन कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 05, मोहला -मानपुर में 3, डोंगरगढ़ में 2 और खैरागढ़,अंतागढ़,कांकेर, केशकाल,जगदलपुर और बीजापुर में एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया है। पहले चरण में बस्तर संभाग की 12 विधासभा क्षेत्रों समेत राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी , खैरागढ़- छुईखदान- गंडई और कबीरधाम जिले के 8 विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 5 करोड़ 57 लाख रुपए कैश और सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में हो रहे चुनाव के पहले चरण की 20 सीटों के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और प्रत्याशी 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। पहले चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा। जबकि दोनों ही चरणों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी। पहले चरण में कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर , नारायणपुर , कोंडागांव ,केशकाल ,कांकेर , भानुप्रतापुर, अंतागढ़, मोहला- मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा। (Chhattisgarh First Phase Nomination)

कल बस्तर के BJP प्रत्याशी करेंगे नामांकन दाखिल

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 19 अक्टूबर यानी कल फिर छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। शाह जगदलपुर और कोंडागांव जाएंगे, जहां वे सभा को संबोधित करने के साथ ही प्रत्याशियों के नामांकन में भी शामिल होंगे। बता दें कि जगदलपुर विधानसभा से किरण देव, चित्रकोट से विनायक गोयल और बस्तर से मनी राम कश्यप नामांकन दाखिल करेंगे। 17 अक्टूबर को किरण देव ने एक सेट पर्चा दाखिल किया है। दूसरा सेट 19 अक्टूबर को दाखिल करेंगे। 19 अक्टूबर को ही कोंडागांव से बीजेपी प्रत्याशी लता उसेंडी और केशकाल से बीजेपी प्रत्याशी नीलकंठ टेकाम नामांकन दाखिल कर सकते हैं। (Chhattisgarh First Phase Nomination)

Related Articles

Back to top button